Friday, March 29, 2024
Advertisement

UAE आतंकी हमले में मारे गए दोनों भारतीयों के शव अमृतसर लाए गए, यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने बुधवार को सुरक्षा परिषद में पश्चिम एशिया पर बहस के दौरान कहा था कि वह अबू धाबी में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 21, 2022 12:13 IST
UAE आतंकी हमले में मारे गए दोनों भारतीयों का शव अमृतसर लाया गया, यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी हम- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER UAE आतंकी हमले में मारे गए दोनों भारतीयों का शव अमृतसर लाया गया, यमन के हूती विद्रोहियों ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

Highlights

  • 17 जनवरी को ड्रोन हमले में में दो भारतीय और एक पाक नागरिक की मौत हुई थी
  • हमले में हताहत सभी अबू धाबी नेशनल ऑयल कम्पनी (एडीएनओसी) के कर्मचारी थे

अमृतसर:  संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धाबी में सोमवार को हुए ड्रोन हमले में मारे गए दो भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को आज पंजाब के अमृतसर लाया गया। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में 17 जनवरी को ड्रोन हमले में में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए थे। ये सभी अबू धाबी नेशनल ऑयल कम्पनी (एडीएनओसी) के कर्मचारी थे। यमन के हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने कहा कि यूएई की राजधानी में भारतीय मिशन ने दोनों भारतीयों के शव को भारत भेजने से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। सुधीर ने ट्वीट किया था, ‘‘ शव शुक्रवार को अमृतसर पहुंच जाएंगे। यूएई सरकार और एडीएनओसी के सहयोग की हम अत्यधिक सराहना करते हैं। स्थानीय समर्थन के लिए पंजाब सरकार के साथ सम्पर्क में हैं।’’ दोनों भारतीयों की पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है। 

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने बुधवार को सुरक्षा परिषद में पश्चिम एशिया पर बहस के दौरान कहा था कि वह अबू धाबी में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत यूएई के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि भारत इस आतंकवादी हमले की परिषद द्वारा स्पष्ट निंदा के लिए अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त करता है। उन्होंने कहा, ‘‘यह जरूरी है कि परिषद आतंकवाद के ऐसे जघन्य कृत्यों के खिलाफ स्पष्ट संकेत भेजने के लिए एकजुट हो।

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement