Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

UP Police: यूपी पुलिस का बयान- अतीक और अशरफ को छुड़ाना चाहता था बेटा असद

टीम का नेतृत्व STF के DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह कर रहे थे। इस मामले पर अब यूपी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इस बाबत पुलिस ने बताया कि असद और गुलाम अतीक अहमद और अशरफ को हमला कर छुड़ाना चाहते थे।

Written By : Avinash Rai Edited By : India TV News Desk Updated on: April 13, 2023 15:53 IST
UP Police press confrence on atique ahmed son asad encounter said Son Asad wanted to free Atiq and A- India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार

उमेश पाल हत्याकांड में कई दिनों से फरार चल रहे माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को आज पुलिस की STF टीम ने झांसी में मार गिराया। वह उमेशपाल हत्याकांड में फरार चल रहा था। असद के साथ STF ने अन्य शूटर गुलाम को भी ढेर कर दिया। एनकाउंटर करने वाली टीम में कुल 12 पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम का नेतृत्व STF के DSP नवेंदु कुमार और DSP विमल कुमार सिंह कर रहे थे। इस मामले पर अब यूपी पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इस बाबत पुलिस ने बताया कि असद और गुलाम अतीक अहमद और अशरफ को हमला कर छुड़ाना चाहते थे। 

अतीक के काफिले पर हमले का था प्लान

इस एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि असद अतीक अहमद और अशरफ के काफिले पर हमला कर छुड़ाना चाहता था। इस कारण नियमों के मुताबिक कार्रवाई की गई। पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम की मौत हो गई। प्रशांत कुमार ने कहा कि आगे भी पुलिस द्वारा अपराध के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। पुलिस ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों के पास से विदेशी हथियार बरामद किया गया है। 

असद के पास मिले विदेशी हथियार

यूपी पुलिस की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार के साथ एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश भी मौजूद रहे। प्रशांत कुमार ने इस एनकाउंटर को लेकर कहा कि 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या हुई। कुछ कार सवार बदमाशों ने फायरिंग और बमबाजी की। इस दौरान उमेश पाल के अलावा पुलिस के दो जवानों की भी मौत हो गई थी। इसी मामले में अतीक अहमद और अशरफ की कोर्ट में पेशी थी। अतीक की गाड़ी झांसी के रास्ते जाने वाली थी। वहीं पुलिस को इनपुट मिली थी कि रास्ते में असद पुलिस के काफिले पर हमला कर अतीक और अशरफ को छुड़ाने वाला था। आज दोपहर साढ़े 12 बजे पुलिस ने असद को खोज निकाला और घेराबंदी की। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चली। इस मामले में दो अभियुक्त मुठभेड़ में घायल हुए। इसके बाद दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि असद और गुलाम के पास से विदेशी हथियार भी मिले हैं। 

सीएम योगी ने की तारीफ

अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम के एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की तारीफ की। सीएम योगी ने UP STF के साथ डीजीपी, स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर और पूरी टीम की सराहना की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इस पूरे मामले पर सीएम के सामने रिपोर्ट रखी गई। बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस की टीम ने उमेश पाल की हत्याकांड में शामिल 2 अपराधियों को पहले ही मुठभेड़ में मार गिराया है। इसके बाद अब असद और गुलाम को एनकाउंटर में मार गिराया। जो कि यूपी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement