Friday, May 10, 2024
Advertisement

यूपी: मुस्लिम ग्राम प्रधान ने मंदिर से झंडा उतारकर लगा दिया इस्लामिक झंडा, VIDEO सामने आने के बाद हुई ये कार्रवाई

बरेली जिले के भोजीपुरा थाने की पुलिस ने ग्राम प्रधान मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गुड्डू ने फेसबुक पर एक मंदिर से झंडा उतारकर इस्लामिक झंडा लगाते हुए पोस्ट साझा की थी।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 02, 2023 13:55 IST
Muslim village head- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC ग्राम प्रधान मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया गया

बरेली: यूपी के बरेली से धार्मिक भावनाएं आहत करने का एक मामला सामने आया है। यहां के भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव भीकमपुर के प्रधान मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू ने फेसबुक पर एक मंदिर से झंडा उतारकर इस्लामिक झंडा लगाते हुए पोस्ट साझा की, जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस अलर्ट मोड में आ गई और आरिफ को गिरफ्तार कर लिया गया। 

क्या है पूरा मामला 

बरेली जिले के भोजीपुरा थाने की पुलिस ने ग्राम प्रधान मोहम्मद आरिफ उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गुड्डू ने फेसबुक पर एक मंदिर से झंडा उतारकर इस्लामिक झंडा लगाते हुए पोस्ट साझा की थी। बरेली पुलिस की सोशल मीडिया टीम से एक वीडियो भोजीपुरा पुलिस को भेजा गया, जिसकी भोजीपुरा थाने के एक उप निरीक्षक द्वारा जांच की गई। जांच में पता चला कि गुड्डू के मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट कर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है।

इसके बाद भोजीपुरा थाने के उपनिरीक्षक मोदी सिंह की ओर से गुड्डू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (धार्मिक भावना आहत करना) 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) और 67 आईटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई। उन्‍होंने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने सोमवार को बैकुंठापुर फाटक के पास से ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर लिया। प्रधान ने भी पुलिस पूछताछ में भड़काऊ पोस्ट साझा करने की बात स्वीकार की है। (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया 

अतीक अहमद की हत्या के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे CM योगी, कहा- ये प्रकृति सबका हिसाब करती है

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement