1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कल करेंगे वर्चुअल मीटिंग

यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कल करेंगे वर्चुअल मीटिंग

मोदी-बाइडेन के बीच यह ऑनलाइन बैठक सोमवार को वॉशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ 11 अप्रैल को वॉशिंगटन में इस वार्ता के चौथे सत्र के तहत बातचीत करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2022 20:43 IST
PM Modi and Joe Biden- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi and US Presidnet Joe Biden

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे। दोनों नेता इस दौरान मौजूदा द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने के साथ ही दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत के हालिया घटनाक्रम और पारस्परिक हित के वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। विदेश मंत्रालय ने इस ऑनलाइन बैठक के बारे में घोषणा रविवार को की।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन बैठक के दौरान मौजूदा द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा करने के साथ ही दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत के हालिया घटनाक्रम और पारस्परिक हित के वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।’’ बयान में कहा गया है, ‘‘ऑनलाइन बैठक दोनों पक्षों को द्विपक्षीय व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के उद्देश्य से अपने नियमित और उच्च स्तरीय संपर्क को जारी रखने में सक्षम बनाएगी।’’

दोनों नेताओं के बीच यह ऑनलाइन बैठक सोमवार को वॉशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ 11 अप्रैल को वॉशिंगटन में इस वार्ता के चौथे सत्र के तहत बातचीत करेंगे।

(इनपुट- एजेंसी)