Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में हुआ भीषण सड़क हादसा, बद्रीनाथ जा रही कार खाई में गिरी; 3 की मौत

Uttarakhand News: पुलिस ने बताया कि खाई से तीनों शवों को बरामद कर लिया गया है जबकि घायलों को बाहर निकाल कर ऋषिकेश के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 09, 2022 13:34 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • कार में चालक समेत 6 लोग सवार थे
  • खाई से तीनों शवों को बरामद कर लिया गया
  • घायलों को ऋषिकेश के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया

Uttarakhand News: बद्रीनाथ जा रही एक कार के शुक्रवार को गहरी खाई में जा गिरने से उसमें सवार मुंबई के तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए। मुनि की रेती के पुलिस थानाध्यक्ष रितेश शाह ने बताया कि हादसा ब्रहमपुरी श्री राम तपस्थली के नजदीक हुआ जब कार अनियंत्रित होकर अचानक 50 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। 

हरिद्वार से बद्रीनाथ जा रहे थे कार सवार

उन्होंने बताया कि श्रद्धालु हरिद्वार से हिमालयी धाम बद्रीनाथ जा रहे थे। हादसे के समय कार में रूद्रप्रयाग के उखीमठ निवासी चालक समेत छह लोग सवार थे। पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस उपनिरीक्षक रमेश कुमार सैनी और उपनिरीक्षक आशीष शर्मा राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीम के साथ मौके पर पहुँचे। 

तीनों शवों को बरामद कर लिया गया

पुलिस ने बताया कि खाई से तीनों शवों को बरामद कर लिया गया है जबकि घायलों को बाहर निकाल कर ऋषिकेश के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है । घायलों में चालक भी शामिल है।

इससे पहले भी हुआ था सड़क हादसा

कुछ दिनों पहले मुनि की रेती क्षेत्र के PWD तिराहे पर यात्रियों से भरी एक डबल डेकर बस पलट गई थी। बस में करीब 65 यात्री सवार थे। इस सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि कम से कम 15 यात्री घायल बताए जा रहे थे। सभी लोग बलिया अगरसंडा के रहने वाले हैं। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे और यात्रियों को रेस्क्यू किया गया। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हादसे को लेकर लोगों ने बताया कि बस बेकाबू होकर सड़क पर अचानक पलट गई। सभी घायलों को 108, प्राइवेट वाहनों से AIIMS और सरकारी अस्पतालों में भेजा गया। दो पुलिस टीमें हॉस्पिटल के लिए रवाना की गईं और पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त बस का नंबर UP 54T 8131 बताया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement