Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Weather News: 5 से अधिक राज्यों में कड़ाके की ठंड, इन राज्यों में बारिश की भी संभावना बढ़ी

नोएडा, दिल्ली, बिहार आदि जगहों पर कई दिनों से धूप तक नहीं निकली है। साथ ही कोहरा भी उसी तरह से छाया रह रहा है। मौसम विभाग ने अभी और सर्दी बढ़ने की संभावना जताई है।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 16, 2022 8:02 IST
cold weather- India TV Hindi
आग तापते लोग और घना कोहरा

Highlights

  • कई दिनों से धूप तक नहीं निकली
  • अगले चार दिनों तक दिल्ली में कोहरा छाये रहने की संभावना
  • पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना

Weather News Today: कड़ाके की ठंड बढ़ती जा रही है। नोएडा, दिल्ली, बिहार आदि जगहों पर कई दिनों से धूप तक नहीं निकली है। साथ ही कोहरा भी उसी तरह से छाया रह रहा है। इस भयंकर सर्दी के कारण लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। साथ ही सड़कों के किनारे लोग आग तापते दिख रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने भी कहा है कि अभी इस सर्द मौसम से निजात नहीं मिलने वाली है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार को कहा, ‘‘दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश एवं उत्तरी राजस्थान में मध्यम या हल्के बादल छाये रहे। उसने सूर्य की किरणों को धरती की सतह तक पहुंचने नहीं दिया। इस क्षेत्र में हल्का पश्चिमी विक्षोभ भी चल रहा है। इन कारणों से दिन ठंडा रहा।’’ साथ ही आज भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक दिल्ली में घने से मध्यम कोहरा छाये रहने की संभावना है।

इन राज्यों में घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी

अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में रात या सुबह के घंटों में घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा। पूवार्नुमान है कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना
17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में छिटपुट या मध्यम वर्षा होगी। आज तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली कौंधने के साथ छिटपुट बारिश होगी या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement