Weather Today: देश के किन राज्यों में होगी जमकर बारिश, जानें अगले 5 दिन तक का अपडेट

Weather Today: बीते रविवार को अपनी रिपोर्ट में आईएमडी ने कहा था कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में कम बारिश की संभावना है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 26, 2022 8:10 IST
Weather Today- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Weather Today

Highlights

  • 25 से 27 सितंबर तक असम, नागालैंड, मेघालय में बारिश की संभावना
  • मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी जमकर बरस सकते हैं बादल
  • पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं हो जाएंगी शुरू

Weather Today: देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है लेकिन कई जगह ऐसी भी हैं, जहां बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 25 से 27 सितंबर तक असम, नागालैंड, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में जमकर बादल बरस सकते हैं। वहीं 26 सितंबर को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी व मध्यम बारिश हो सकती है। 

अगले 5 दिनों तक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में कम बारिश की संभावना

बता दें कि बीते रविवार को अपनी रिपोर्ट में आईएमडी ने कहा था कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में कम बारिश की संभावना है। इसके अलावा 25 से लेकर 28 सितंबर तक उप हिमालयी पश्चिम बंगाल-सिक्किम में मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा में 27 सितंबर को मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सप्ताह के आखिरी तक राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों से वापसी हो सकती है। 

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा तथा दिल्ली का कैसा रहेगा हाल

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक ‘एंटी-साइक्लोन’ प्रणाली बनेगी। इस दौरान पंजाब,  राजस्थान,  हरियाणा और दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं शुरू हो जाएंगी। इससे वातावरण में नमी में गिरावट होगी। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले 2-3 दिनों में मॉनसून की वापसी के लिए हालात अनुकूल होंगे। 30 सितंबर से एक अक्टूबर तक मानसून की दिल्ली में वापसी होगी। गौरतलब है कि दिल्ली में 21 सितंबर से 24 सितंबर तक खूब बारिश हुई है। इस बारिश ने बीते महीनों की कमी पूरी कर दी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन