Weather Update: भारी बारिश से घिरे देश के कई इलाके, पंजाब में छत गिरने से 4 की मौत, एमपी में अलर्ट, जानिए पूरे हाल

Weather Update: चंडीगढ़ के पास मोहाली के सरकारी स्कूल में बारिश का पानी भर गया, जिसके कारण बच्चों की छुट्टी कर दी गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 22, 2022 13:54 IST
Weather Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weather Update

Highlights

  • पंजाब में बारिश से घर की छत गिरी, 4 की मौत
  • अगले दो दिन ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड तेज बारिश
  • गुजरात: लगातार बारिश से ऊकाई डैम ओवरफ्लो

देश के कुछ राज्यों में भारी और बाढ़ के कारण हालात खराब हैं। पंजाब में भी कुछ इलाकों मानसून की भारी बारिश के कारण स्थिति बदतर हो गई है। पटियाला में तेज बारिश के बाद घर की छत गिरने से 2 महिलाओं सहित 4 की मौत हो गई। वहीं चंडीगढ़ के पास मोहाली के सरकारी स्कूल में बारिश का पानी भर गया, जिसके कारण बच्चों की छुट्टी कर दी गई। 

एमपी के इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

एमपी में अगले 24 घंटे- मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड तेज बारिश की संभावना है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर के हिस्सों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। 22 जुलाई के बाद प्रदेश में नया सिस्टम बनेगा, जिसके चलते राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार हैं। इसी बीच भिंड में सिंध नदी का जलस्तर बुधवार शाम हुई भारी बारिश के बाद अचानक बढ़ गया। घाट पर रेत भरने आए 50 से ज्यादा ट्रक और डंपर फंस गए। पिछले 24 घंटे में एमपी के दतिया में 2.6 इंच, गुना में 2.5, खजुराहो में 1.8, रतलाम में 1.18, ग्वालियर में 0.96, नौगांव (छतरपुर) 0.83, रीवा में 0.80, सीधी में 0.55, सतना में 0.42, सिवनी में 0.25, खरगोन में 0.17, दमोह में 0.11, मंडला में 0.03, भोपाल में 0.02, धार में 0.01, नर्मदापुरम में 0.01, सागर में 0.01 इंच बरसात हुई।

गुजरात: लगातार बारिश से ऊकाई डैम ओवरफ्लो

उधर, गुजरात भी लगातार बारिश की चपेट में है। सूरत में हो रही लगातार बारिश से यहां का सबसे बड़ा ऊकाई डैम ओवरफ्लो हो गया है। वहीं एमपी और छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश के बीच अलर्ट जारी किया गया है। इंदौर और भोपाल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

छत्तीसगढ़: कलेक्टर बंगले में घुसा पानी

वहीं छ्त्तीसगढ़ के बिलासपुर में गुरुवार की शाम जोरदार बारिश से कलेक्टर बंगले सहित सैकड़ों घरों में नाले का पानी घुस गया। मध्य प्रदेश में तेज बारिश से कई नदियां उफान पर हैं। निचले इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। 

महाराष्ट्र के नासिक जिले में लोहे का पुल बहा

महाराष्ट्र के नासिक जिले के शेंद्रीपाड़ा में तास नदी को पार करने के लिए बना लोहे का पुल पहली ही बारिश में बह गया। UP में हो रही बारिश के चलते बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का कुछ हिस्सा धंस गया। जम्मू में तवी नदी का जलस्तर अचानक भर गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन