Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weather Update: केरल के 8 जिलों में रेड अलर्ट, भारी बारिश से सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति

Weather Update: IMD ने गुरुवार को राज्य के पथनमथितट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड और कन्नूर समेत 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया है। जबकि तिरुवनंतपुरम को छोड़कर शेष जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी तिरुवनंतपुरम में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 04, 2022 17:46 IST
Heavy rains in Kerala- India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy rains in Kerala

Highlights

  • 8 जिलों में रेड अलर्ट और तिरुवनंतपुरम में येलो अलर्ट जारी
  • IMD ने जारी किया अलर्ट
  • खतरे के निशान पर पहुंचा पम्पा, मणिमाला और अचनकोविल नदियों का जलस्तर

Weather Update: केरल के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। सड़कों पर जलजमाव से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। अनेक लोगों को घर छोड़कर राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है। वहीं, भारत मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के 8 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। 

 8 जिलों में रेड अलर्ट और तिरुवनंतपुरम में येलो अलर्ट जारी

IMD ने गुरुवार को राज्य के पथनमथितट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड और कन्नूर समेत 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया है। जबकि तिरुवनंतपुरम को छोड़कर शेष जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी तिरुवनंतपुरम में येलो अलर्ट जारी किया गया है। रेल अलर्ट भीषण बारिश (24 घंटों में 20 सेंटीमीटर बारिश), ऑरेंज अलर्ट बहुत भारी बारिश (6 से 20 सेंटीमीटर) और येलो अलर्ट भारी बारिश का सूचक है। 

पम्पा, मणिमाला और अचनकोविल नदियां खतरे के निशान पर

राज्य में खराब मौसम के कारण पथनमतिट्टा जिले में पम्पा, मणिमाला और अचनकोविल जैसी विभिन्न नदियों का जल स्तर खतरे के निशान के करीब या उसे (निशान को) पार कर गया है। पठानमतिट्टा जिले के अधिकारियों के मुताबिक भूस्खलन और बाढ़ की आशंका के चलते कई परिवारों को राहत शिविरों में भेज दिया गया है। 

इस बीच, जिले के अधिकारियों ने कहा कि इडुक्की में मलंकरा बांध के 6 शटर सुबह 6 बजे 100 सेंटीमीटर ऊपर उठा दिए गए। इदुक्की जिले के अधिकारियों के अनुसार मुल्लापेरियार बांध में सुबह 11 बजे जल स्तर 135.35 फुट था। इस बीच, IMD ने केरल के कई क्षेत्रों में 4 से 8 अगस्त तक बारिश होने की संभावना जताई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement