Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Weather Update: भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली और यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों का मौसम (Weather Update) बदला नजर आ रहा है और ये उम्मीद जताई गई है कि लखनऊ में मंगलवार और बुधवार को बादल आ सकते हैं।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 02, 2022 18:01 IST
Weather Update- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Weather Update

Highlights

  • भीषण गर्मी से मिलने वाली है राहत
  • दिल्ली और यूपी समेत इन राज्यों में बारिश की संभावना
  • दिल्ली में 3 मई को हो सकती है बारिश

Weather Update: देशभर में गर्मी का प्रकोप जारी है लेकिन भारतीय मौसम विभाग ने ये जानकारी दी है कि बहुत जल्द देश के कई राज्यों को भीषण गर्मी से निजात मिल सकती है क्योंकि यहां बारिश होने की संभावना है। 

IMD के सीनियर वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, 'दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और यूपी समेत देश के कई राज्यों से हीटवेव खत्म हो गई है। हालांकि पश्चिम में अभी गर्मी है। इस दौरान तापमान अगले 6-7 दिनों तक नहीं बढ़ेगा। उत्तर पश्चिम भारत में येलो अलर्ट है और बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में 3 मई को बारिश हो सकती है।'

लखनऊ में मंगलवार और बुधवार को आ सकते हैं बादल 

लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों का मौसम (Weather Update) बदला नजर आ रहा है और ये उम्मीद जताई गई है कि लखनऊ में मंगलवार और बुधवार को बादल आ सकते हैं। इसके अलावा अगले 4 दिन पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान में भी तेज हवाएं चल सकती हैं। 

हालांकि अभी पश्चिमी राजस्थान और विदर्भ में लोगों को गर्मी से राहत पाने में समय लगेगा। यहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement