Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

West Bengal News: एल गणेशन बने पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल, ली शपथ

West Bengal News: एल गणेशन को कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव ने सीएम ममता बनर्जी, राज्य के अन्य मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी की उपस्थिति में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 18, 2022 20:13 IST
 L Ganesan sworn in as new Governor of West Bengal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER L Ganesan sworn in as new Governor of West Bengal

Highlights

  • स्थाई व्यवस्था होने तक संभालेंगे अतिरिक्त प्रभार
  • कोलकाता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ
  • जगदीप धनखड़ ने दिया था इस्तीफा

West Bengal News: जगदीप धनखड़ के इस्तीफे के बाद एल गणेशन ने सोमवार शाम को पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली। मणिपुर के राज्यपाल गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उन्हें कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव ने सीएम ममता बनर्जी, राज्य के अन्य मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी की उपस्थिति में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह के बाद ममता बनर्जी ने नए राज्यपाल को फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। भाजपा ने शनिवार को धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का प्रत्याशी घोषित किया था। उसके बाद धनखड़ ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था।

जगदीप धनखड़ को बनाया गया है उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार किया था और मणिपुर के राज्यपाल एल गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार बनाया है। राष्ट्रपति भवन ने इस संबंध में रविवार को बयान जारी किया था। गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, इसी कारण उन्होंने राज्यपाल पद से इस्तीफा दिया है।

भाजपा ने शनिवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए धनखड़ के उम्मीदवारी की घोषणा की थी। राष्ट्रपति भवन ने देर रात जारी बयान में कहा, ‘‘भारत के राष्ट्रपति ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।'' जिसके बाद राष्ट्रपति ने मणिपुर के राज्यपाल एल गणेशन को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। बताया गया है कि वह स्थाई व्यवस्था होने तक अपने कामकाज के साथ ही अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement