Laal Singh Chaddha: लाल सिंह चड्ढा आखिर क्यों बना बवाल सिंह चड्ढा, आपको नहीं पता है असली वजह, जाने क्या है पूरा मामला?

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट लाल सिंह चढ़ा का ट्रेंड देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस फिल्म को नहीं देखने के लिए अपील कर रहे हैं।

Ravi Prashant Written By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: August 04, 2022 11:51 IST
Amir Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Laal Singh Chaddha (लाल सिंह चड्ढा)

Highlights

  • आमिर खान किरण राव से अब तलाक ले चुके हैं
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार कश्मीर के मुद्दे को लेकर बयानबाजी की
  • नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है

Laal Singh Chaddha: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार आमिर खान की नई मूवी लाल सिंह चड्डा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही सोशल मीडिया पर बॉयकॉट लाल सिंह चढ़ा का ट्रेंड देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस फिल्म को नहीं देखने के लिए अपील कर रहे हैं। सोशल यूजर्स के पोस्ट के मुताबिक, आमिर खान को हिंदू और देश विरोधी बताया जा रहा है। आखिर यूजर्स ऐसा क्यों कर रहे हैं आज हम इस टॉपिक पर विस्तार से बात करेंगे।

आखिर आमिर खान के साथ क्यों ऐसा हो रहा है?

बॉलीवुड अभिनेता Aamir Khan खान वैसे तो विवादों से दूर रहते हैं लेकिन 2015 में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद कई मौकों पर आमिर खान को यह सफाई देना पड़ा था कि हमारे बयान का मतलब गलत निकाला गया है। हालांकि इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर आमिर खान को देश विरोधी लिखकर ट्रोल किया गया। ये आग शांत हुआ ही था, तभी अमीर ने एक सोशल मीडिया पर तुर्की के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ फोटो शेयर कर दिया, जिसके बाद से भारत में काफी अमीर खान की आलोचना हुई। अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि तुर्की के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ फोटो शेयर करने के कारण उनकी आलोचना क्यों हुई? आपको बता दें कि तुर्की एक इस्लामिक देश है। तुर्की हमेशा भारत के खिलाफ बयान देते आया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार कश्मीर के मुद्दे को लेकर बयानबाजी की है। साथ ही साथ पाकिस्तान का समर्थन करते आया है। जाहिर सी बात है कि जो देश भारत के खिलाफ बयान दे रहा है उस देश के प्रेसिडेंट की पत्नी के साथ आप मिल रहे हैं, ऐसे में भारत के लोगों को बिल्कुल रास नहीं आएगा।

वही Pk मूवी में कई सीन ऐसे थे जो हिंदुओं के भावनाओं को आहत पहुंचाया। आमिर खान के ऊपर लव जिहाद का भी आरोप सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि एक हिंदू लड़की से शादी करने के बाद उसे छोड़ दिया। ये एक लव जिहाद ही है। आपको बता दें कि आमिर खान किरण राव से अब तलाक ले चुके हैं दोनों अलग-अलग रहते हैं।

ट्रोल के बाद दंगल हिट फिल्म रही

आमिर खान के विवादित बयान के बाद उनकी अगली फिल्म दंगल 2016 में रिलीज हुई। इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचाया। अब यह सवाल है कि ट्रोल करने के बाद भी यह फिल्म क्यों हिट रही। इसका जवाब सिंपल है दंगल मूवी की कहानी में दम थी और जिस तरीके से फिल्म को बनाया गया था दर्शकों ने उसे काफी पसंद किया। इस मूवी ने पहले ही दिन 29 करोड़ की कमाई की थी। वही 2017 में स्क्रेट सुपर स्टार मूवी हिट रही। जबकि 2018 में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान आमिर की मूवी आई थी जो पूरी तरह से पिट गई थी। यानी यह स्पष्ट है कि अगर मूवी अच्छी हो तो ट्रोल के बाद भी चलेगी जिस तरह से दंगल मूवी दर्शकों के नजरों में हिट बना रहा।

आमिर खान ने इस तरह के ट्रोल को लेकर क्या कहा?

एक मीडिया इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया कि "इस तरह ट्रोल काफी निराशाजनक होते हैं। जैसा लोग महसूस करते हैं वो सब झूठ है। मेरी सभी लोगों से आग्रह है कि मेरी फिल्म को बहिष्कार ना करें और फिल्म देखने जाए"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन