Monday, April 29, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी की सत्ता का 20वां साल, BJP ने की क्लिंटन, बुश और मारग्रेट से तुलना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक नया इतिहास रचा है, देश में किसी सरकार के प्रमुख होते हुए उन्हें आज 20वां साल शुरू हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 07, 2020 16:13 IST
20th Year of Narendra Modi BJP compares with Cloncton Obama...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 20th Year of Narendra Modi BJP compares with Cloncton Obama Bush Thatcher

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक नया इतिहास रचा है, देश में किसी सरकार के प्रमुख होते हुए उन्हें आज 20वां साल शुरू हो गया है। 7 अक्तूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था और उन्होंने वह पद 2014 में तब छोड़ा था जब उनकी अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज की थी। 2014 में नरेंद्र मोदी पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने और अब प्रधानमंत्री पद पर बने हुए उन्हें सातवां वर्ष शुरू हो चुका है। कुल मिलाकर नरेंद्र मोदी को किसी सरकार के मुखिया बने हुए 20वां वर्ष शुरू हो गया है।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी की तुलना दुनिया के कई बड़े नेताओं के साथ की है। भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र मोदी की तुलना अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, बराक ओबामा तथा फ्रैंकलिन रूजवेल्ट से की है। इसके अलावा भाजपा ने ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री मारग्रेट थैचर, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसियो मिटरैंड तथा जर्मनी के पूर्व चांसलर हेलमुत कोहल से भी की है। दुनिया के इन तमाम नेताओँ ने लंबे वर्षों तक सत्ता संभाली है।

भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने 2001 से लेकर अबतक नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की सराहना की है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 7 अक्तूबर 2001 के दिन से शुरू हुआ बिना रुके, बिना आराम किए हर दिन देशहित और जनसेवा में समर्पित एक ऐसा सफर है जिसने नित नए आयाम स्थापित किए। अमित शाह ने कहा, “चाहे भुज को भयावह भूकंप से बाहर निकाल विकासपथ पर अग्रसर करना हो या गुजरात को शांति और सौहार्द का प्रतीक बनाना हो या अपने परिश्रम और दूरदर्शी सोच से देश को विकास व प्रगति का एक गुजरात मॉडल देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ मोदी जी की कटिबद्धता का ही परिणाम है।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, “भारत के राजनीतिक इतिहास में 7 अक्तूबर, 2001 की तारीख एक मील का पत्थर है, जब मोदी जी ने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। तब से, हर बार पिछली जीत से बड़ी जीत, पिछले समर्थन से बड़ा समर्थन, लोकप्रियता का बढ़ता पायदान।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement