Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान में बनेगी 'आम आदमी पार्टी' की सरकार: कुमार विश्वास

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राजस्थान में पार्टी प्रभारी कुमार विश्वास ने कहा है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिये अनुकूल माहौल है, और 18 महीने बाद राजस्थान में पार्टी सरकार बनाएगी।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 25, 2017 17:52 IST
kumar vishwas- India TV Hindi
kumar vishwas

जयपुर: आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राजस्थान में पार्टी प्रभारी कुमार विश्वास ने कहा है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिये अनुकूल माहौल है, और 18 महीने बाद राजस्थान में पार्टी सरकार बनाएगी।

जयपुर में आज राजस्थान कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए विश्वास ने कहा, पजांब में हम जनादेश मांगने गये थे, पूरे भारत में आशा थी और हमें विश्वास था कि हम वहां सरकार बनायेंगें लेकिन विपरीत परिस्थियों और ईवीएम के संदेह के घेरे में आने और कुछ अन्य कारण रहें जिनकी वजह से हम वहां सरकार नहीं बना पाये, लेकिन राजस्थान में अनुकूल माहौल है और पार्टी राजस्थान में सरकार बनायेगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी देश की सबसे युवा पार्टी है जिसकी एक प्रदेश में सरकार है और दूसरे में वह विपक्ष में और अब 18 महीने बाद तीसरे में (राजस्थान) सरकार बनाने जा रहें है। शायद यह भगवान को मंजूर है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बैक टू बेसिक उसूलों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि आज से चार-पांच वर्ष पूर्व जिन नीतियों को लेकर पार्टी का गठन हुआ था एक बार उन्हीं नीतियों को लेकर पूरी शक्ति के साथ राजस्थान में इसका प्रयोग करके देखेंगे।

उन्होंने आम आदमी पार्टी से नाराज चल रहे कुछ सदस्यों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ये वहीं लोग है जो बेसिक के समय नहीं थे पार्टी में बाद में आये है, बेसिक वाले सब खुश है।

उन्होंने प्रदेश के कार्यकर्ताओं से कहा, राजस्थान को मूल स्वराज की इतनी बड़ी प्रयोगशाला बनाये कि पूरा हिन्दूस्तान उसे देखे। इसके लिये पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मुझे प्रदेश पार्टी का प्रभारी नहीं पर्यवेक्षक बना कर भेजा है। पार्टी का कार्यकर्ता कमेटियों, विधानसभा के अध्यक्ष चुनने का काम करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement