1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. चुनावों में हार के बाद RJD में बगावत के सुर, विधायक ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा

चुनावों में हार के बाद RJD में बगावत के सुर, विधायक ने मांगा तेजस्वी का इस्तीफा

RJD के एक विधायक महेश्वर यादव ने बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 27, 2019 18:05 IST
RJD Leader Tejashwi Yadav | PTI File- India TV Hindi
RJD Leader Tejashwi Yadav | PTI File

पटना: बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल की मुश्किलें कम होतीं नजर नहीं आ रही हैं। लोकसभा चुनावों में पार्टी इस बार एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है, जिसके बाद नेतृत्व के खिलाफ विरोध के सुर भी सुनाई देने लगे हैं। इसी कड़ी में RJD के एक विधायक महेश्वर यादव ने बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांग लिया। विधायक का कहना है कि लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद तेजस्वी को नैतिक आधार पर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

आपको बता दें कि महेश्वर यादव मुजफ्फरपुर जिले की गायघाट विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने न सिर्फ तेजस्वी से इस्तीफा मांगा, बल्कि जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालू ने पार्टी को अपनी जागीर समझ लिया है। मीडिया से बात करते हुए महेश्वर ने कहा, ‘तेजस्वी यादव को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।’ आपको बता दें कि महेश्वर यादव RJD के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर लालू और तेजस्वी पर हमला बोला है।

महेश्वर ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के लिए दोनों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने चुनावी नतीजों पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक के सिर्फ एक दिन पहले बागी सुर अख्तियार किया है। यह पहली बार है जब RJD का कोई प्रतिनिधि लोकसभा में नहीं होगा। 2014 में मोदी लहर के बावजूद पार्टी को 4 सीटें जीतने में कामयाबी मिली थी। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली NDA ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 39 जीत ली थी, जबकि किशनगंज की लोकसभा सीट महागठबंधन में RJD की साथी कांग्रेस के हिस्से आई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X