Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिद्धू का राजनीतिक करियर क्या कैप्टन ने एक बयान से खत्म कर दिया?

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह दावा भी किया कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वह पंजाब का बेड़ा गर्क कर देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 18, 2021 23:20 IST
Captain Amarinder Singh, Amarinder Singh Navjot Singh Sidhu, Navjot Singh Sidhu- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान, इमरान खान और जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ खड़े हैं।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक ऐसा बयान दिया है, जो सूबे के कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पूरे राजनीतिक करियर पर भारी पड़ सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीएम पद के लिए सिद्धू के नाम का विरोध करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पाकिस्तान, इमरान खान और जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ खड़े हैं। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू को यदि मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा होगा और वह ऐसी किसी भी कोशिश का विरोध करेंगे।

‘इमरान, बाजवा के साथ हैं सिद्धू’

अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धू के नाम की संभावना का जमकर विरोध किया। कैप्टन ने कहा कि जो शख्स एक मंत्रालय ठीक से नहीं चला सका, वह भला राज्य क्या चलाएगा। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ दोस्ती है। उन्होंने कहा कि सिद्धू का मुख्यमंत्री बनाना राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है। कैप्टन के इन आरोपों के बाद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं और उन्हें सूबे की सत्ता सौंपने में कांग्रेस अब सौ बार सोचेगी।

‘सिद्धू पंजाब का बेड़ा गर्क कर देंगे’
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह दावा भी किया कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो वह पंजाब का बेड़ा गर्क कर देंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या सिद्धू मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें स्वीकार होंगे, तो अमरिंदर सिंह ने इसका ना में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यदि सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाने की बात होती है तो वह इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा, ‘एक मंत्रालय तो चला नहीं सके, राज्य क्या चलाएंगे। वह सब बर्बाद कर देंगे। उनकी कुव्वत नहीं है। पूरे राज्य का बेड़ा गर्क कर देंगे।’

विधायक दल की बैठक से पहले दिया इस्तीफा
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से ठीक पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ महीनों में तीन बार विधायकों की बैठक बुलाने के बाद उन्होंने खुद को अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने पद छोड़ने का फैसला किया। कैप्टन ने कहा कि वह अपने साथियों और समर्थकों के साथ बातचीत करने के बाद भविष्य के कदम एवं विकल्प पर फैसला करेंगे। इधर, कैप्टन अमरिंदर सिंह के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेट्री सुरेश कुमार और एडवोकेट जनरल अतुल नंदा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल ने भी इस्तीफा दे दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement