Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कैप्टन अमरिंदर बोले- 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, EC की मंजूरी के बाद बताएंगे पार्टी का नाम

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर कल गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो तीन बार पहले भी किसानों के विषय को लेकर अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 27, 2021 15:33 IST
कैप्टन अमरिंदर बोले- 117...- India TV Hindi
Image Source : PTI कैप्टन अमरिंदर बोले- 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, EC की मंजूरी के बाद बताएंगे पार्टी का नाम

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की आज होने वाली  प्रेस कॉन्फ्रेंस का सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने आज अपनी पार्टी के नाम का ऐलान नहीं किया। कैप्टन ने कहा कि वो नई पार्टी बनाएंगे लेकिन नाम क्या होगा अभी ये तय नहीं है। उन्होंने कहा कि वो सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा, "मैं एक पार्टी बना रहा हूं। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा।" उन्होंने कहा कि समय आने पर हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे, चाहे एडजस्टमेंट सीट हो या हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां तक बात है, वो जहां से भी चुनाव लड़ेंगे हम उनसे मुकाबला करेंगे।

BSF रेंज बढ़ाने के निर्णय को सही ठहराया

कैप्टन ने कहा कि भारत सरकार जानती है कि ड्रोन आ रहे हैं, मुझे लगता है कि ये उन कारणों में से एक कारण है जिसकी वजह से उन्होंने बीएसएफ रेंज को 50 किलोमीटर तक बढ़ाया है। उन्होंने कहा, "सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, मैं 10 साल सेना में रहा हूं। दूसरी तरफ मैं 9.5 साल  पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है।"

किसानों के मुद्दे पर कल अमित शाह से मिलेंगे
अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो किसानों से जुड़े मुद्दे को लेकर कल गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो तीन बार पहले भी किसानों के विषय को लेकर अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। कल हम कुछ लोगों को अपने साथ ले जा रहे हैं, लगभग 25-30 लोग, और हम इस मुद्दे पर गृह मंत्री से मिलेंगे।

इसी बीच पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "हम, कांग्रेस के 78 विधायक कभी इस बारे में सोच भी नहीं सकते कि हमें प्रवर्तन निदेशालय नियंत्रित, भाजपा का वफादार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह था…जिसने खुद को बचाने के लिए पंजाब के हितों का सौदा कर लिया! आप पंजाब के न्याय और विकास को रोकने वाली नकारात्मक ताकत थे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement