Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने GST की दरों में कटौती का श्रेय राहुल गांधी को दिया

अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल की ओर से बढ़ाए गए दबाव और चुनाव का सामना करने जा रहे गुजरात में उसे मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया के मद्देनजर जीएसटी कौंसिल ने कल GST की दरों में कटौती करने का फैसला किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2017 17:43 IST
rahul gandhi- India TV Hindi
rahul gandhi

कांग्रेस ने GST की दरों में कटौती का श्रेय राहुल को गांधी को दिया

Congress gives Rahul Gandhi credit for the reduction in rates of GST
नयी दिल्ली: कांग्रेस ने रोजमर्रा के इस्तेमाल की 178 वस्तुओं पर टैक्स में कटौती के जीएसटी कौंसिल के फैसले का श्रेय लेने की कोशिश की। उसने कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा डाले गए दबाव और चुनाव का सामना कर रहे गुजरात में उसके प्रचार को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया की वजह से सरकार यह कदम उठाने पर मजबूर हुई। 

गुजरात में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने  कहा कि राहुल की ओर से बढ़ाए गए दबाव और चुनाव का सामना करने जा रहे गुजरात में उसे मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया के मद्देनजर जीएसटी कौंसिल ने कल कर की दरों में कटौती करने का फैसला किया था। 

गुजरात में GST के लिये सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस जीएसटी की सर्वोच्च दर 18 फीसदी पर लाने के लिये लड़ाई जारी रखेगी और संकल्प जताया कि अगर सत्तारूढ़ भाजपा नहीं कर पाती है तो उनकी पार्टी यह काम करेगी। फिलहाल जीएसटी के तहत कर की सर्वोच्च दर 28 फीसदी है। उन्होंने एकबार फिर दोहराया कि भारत को सरल कर प्रणाली की आवश्यकता है और ‘गब्बर सिंह टैक्स’ की आवश्यकता नहीं है। राहुल मोदी सरकार को निशाना बनाने के लिये जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताते रहे हैं। 

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य है। गुजरात में भाजपा दो दशक से अधिक समय से सत्ता में है और कांग्रेस उसे सत्ता से बेदखल करने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस नेताओं और खासतौर पर राहुल ने चुनाव प्रचार में जीएसटी और नोटबंदी को अहम मुद्दा बनाया है। गहलोत ने दावा किया कि जीएसटी कौंसिल ने गुजरात में वोट को ध्यान में रखकर कर की दरों में बदलाव किया। राज्य में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement