Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे को दी नसीहत, कहा- बातें कम, काम ज्यादा करें

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर हाल ही में नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के दिए गए बयान पर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2020 8:35 IST
Adhir Ranjan Chowdhury, Adhir Ranjan Chowdhury manoj mukund narvane- India TV Hindi
Chief of Army Staff Gen MM Naravane and Congress Leader Adhir Ranjan Chowdhury | PTI File

नई दिल्ली: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को लेकर हाल ही में नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के दिए गए बयान पर कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने निशाना साधा है। रविवार को आर्मी चीफ के बयान पर बोलते हुए अधीर ने उन्हें 'बातें कम और काम ज्यादा' करने की नसीहत दे दी। गौरतलब है कि आर्मी चीफ जनरल नरवणे ने अपने हाल ही में कहा था कि यदि संसद चाहे तो सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को भारत में मिलाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

अधीर ने ट्वीट करके दी नसीहत

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आर्मी चीफ के बयान पर ट्वीट करते हुए कहा, 'नए आर्मी चीफ, संसद ने पहले ही 1994 में पीओके को लेकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर दिया था। सरकार कार्रवाई करने और निर्देश देने के लिए स्वतंत्र है। यदि आप पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर कार्रवाई करने के लिए इतने ही इच्छुक हैं, तो मेरी सलाह है कि आप सीडीएस और पीएमओ से बातचीत करें। बातें कम करें, काम ज्यादा करें।' हालांकि अधीर रंजन चौधरी के इस ट्वीट पर यूजर्स बेहद कड़ी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।


क्या कहा था जनरल नरवणे ने
मीडिया से बातचीत करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के बारे में पूछे जाने पर आर्मी चीफ नरवणे ने 1994 के एक संसदीय प्रस्ताव का संदर्भ दिया था और कहा था कि सेना आदेश का पालन करने को तैयार है। उन्होंने कहा था, ‘जहां तक पीओके की बात है, इस पर कई साल पहले का एक संसदीय प्रस्ताव है कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। अगर संसद चाहती है कि वह क्षेत्र भी हमसे संबंधित होना चाहिए, अगर हमें उस बारे में आदेश मिलता है, तो हम निश्चित रूप से इस पर कार्रवाई करेंगे।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement