1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'कुंभ को सुपर स्प्रेडर इवेंट बताना, ईद की भीड़ मत दिखाना', कांग्रेस पर BJP का बड़ा आरोप

'कुंभ को सुपर स्प्रेडर इवेंट बताना, ईद की भीड़ मत दिखाना', कांग्रेस पर BJP का बड़ा आरोप

संबित पात्रा ने यह भी कहा कि टूल किट में कांग्रेस पार्टी की तरफ से अपने लोगों को कहा गया था कि ईद की भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करनी है और कुंभ तथा ईद की भीड़ की तुलना से भी बचना है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 12:35 IST
- India TV Hindi
Image Source : PTI संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने टूलकिट के जरिए कुंभ को सुपर स्प्रेडर इवेंट के तौर पर प्रचारित करने के लिए कहा था

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने हाल के दिनों में कोरोना को लेकर एक टूलकिट के जरिए सरकार और देश को बदनाम करने की साजिश की है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिस टूल किट के जरिए हाल के दिनों में केंद्र सरकार और देश को को बदनाम करने का काम किया है उस टूल किट के दस्तावेज भारतीय जनता पार्टी के पास उपलब्ध हैं। 

संबित पात्रा ने कहा कि टूल किट में पार्टी की तरफ से अपने लोगों को कहा गया था कि कुंभ को कोरोना का सुपर स्प्रेडर इवेंट बताते हुए यह कहना है कि सरकार ने इस इवेंट को अपनी मंजूरी दी थी। संबित पात्रा ने यह भी कहा कि टूल किट में कांग्रेस पार्टी की तरफ से अपने लोगों को कहा गया था कि ईद की भीड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करनी है और कुंभ तथा ईद की भीड़ की तुलना से भी बचना है। 

संबित पात्रा ने कहा कि टूल किट में कांग्रेस ने अपने लोगों को कहा है कि जहां जहां लोगों का दाह संस्कार हो रहा है और शव दिख रहे हैं, उनके फोटो खींचकर भेजें। संबित पात्रा ने कहा कि गिद्ध भी इस तरह का व्यव्हार नहीं करते जिस तरह का व्यव्हार कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को करने के लिए कह रही है। 

संबित पात्रा ने कहा कि टूल किट में कोरोना के नए स्ट्रेन को 'भारतीय स्ट्रेन' के नाम से संबोधित करने के लिए कहा गया है और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले कार्यकर्ताओं को इसे 'मोदी स्ट्रेन' के नाम से संबोधित करने के लिए कहा गया है। साथ में यह भी कहा गया है कि ऐसे लोगों को सामने लाइए जो कांग्रेस के मित्र होने के साथ इंटलेक्चुअल हैं और प्रधानमंत्री मोदी को उनसे गंदे शब्दों का प्रयोग करवाइए ताकि देश में उन शब्दों को मान्यता मिल सके। 

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि टूलकिट में कहा गया था कि नए संसद भवन के प्रोजेक्ट को 'मोदी का घर' बताते हुए प्रचारित करना है और टेलिविजन चैनलों पर बहस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता इसे मोदी का घर कहकर ही पुकारते थे।

संबित पात्रा ने कहा कि टूलकिट में कांग्रेस पार्टी ने अपने लोगों से 'मिसिंग अमित शाह', 'क्वॉरंटाइन जयशंकर', 'साइडलाइन राजनाथ', 'इनसेंसिटिव निर्मला सीतारमण' जैसी फ्रेज का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी रोज सुबह डिस डोक्युमेंट के सहारे सरकार पर निशाना साधते थे वह डोक्यूमेंट भारतीय जनता पार्टी के पास आ गया है। 

संबित पात्रा ने कहा कि टूल किट में  बताया गया है कि पंजाब तथा छत्तीसगढ़ को पीएम केयर की मदद से भेजे गए वेंटीलेटर की बदनामी करनी है और कहना है कि वे काम नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा संबित पात्रा ने यह भी कहा कि टूल किट में यह भी सुझाव दिया गया था कि बड़े नेता केंद्र सरकार को कोरोना के लिए चिट्ठी लिखें और उसी के बाद सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखना शुरू की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X