1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस: सूत्र

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस: सूत्र

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 22, 2021 15:08 IST
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस: सूत्र- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस: सूत्र

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता अशोक गहलोत और आनंद शर्मा के बीच तीखी बहस हो गई। सूत्रों के मुताबिक अशोक गहलोत ने किसी का नाम लिए बगैर यह कहा कि देश में अन्य कई मुद्दे हैं लेकिन कुछ नेताओं के लिए केवल संगठनात्मक चुनाव मायने रखते हैं। मीटिंग के दौरान जब गहलोत और आनंद शर्मा के बीच बहस हुई तो गहलोत ने कहा कि हम जो कुछ भी हैं कांग्रेस की वजह से हैं, पार्टी ने बहुत कुछ दिया है। 

अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने हमें सीएम बनाया तो क्या चुनाव की बात हुई थी कभी? अब सब चुनाव कि बात कर रहे हैं। इस पर आनंद शर्मा ने कहा कि हमने भी पार्टी में कॉन्ट्रीब्यूट किया है, 42 साल मैंने पार्टी को दिए। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति ने एआईसीसी के सत्र , पार्टी प्रमुख के लिए 29 मई को चुनाव कराने का प्रस्ताव दिया है।

कांग्रेस कार्य समिति  की बैठक आज शुरू हुई जिसमें पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा रही है। इस बैठक में नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ साथ किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

आपको बता दें कि कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कुछ राज्यों के चुनावों में हार के बाद कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल जैसे कुछ सीनियर नेताओं ने पार्टी के सक्रिय अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग फिर उठाई थी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment