Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पंजाब में सरकार बनने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे, बकाए बिजली बिलों को किया जाएगा माफ: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरु कर दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब कि जनता से वादा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने पर प्रत्येक घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली हर महीने दी जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2021 17:43 IST
Arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरु कर दी है। केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब कि जनता से वादा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने पर प्रत्येक घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली हर महीने दी जाएगी। उन्होंने कहा, अगर उनकी पार्टी  सत्ता में आती है तो पंजाब में सभी को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी और सभी बकाए बिजली बिलों को माफ करने का वादा किया। केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए ये घोषणाएं की।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब, बिजली उत्पादक राज्य होने के बावजूद पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है। उन्होंने कहा, हम दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं करते हैं। हम इसे दूसरे राज्यों से खरीदते हैं और इसके बावजूद हमारे पास राष्ट्रीय राजधानी में लगभग सबसे सस्ती दरों पर बिजली है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि उनकी आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीतती है तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में बिजली की कीमतों में राहत देने का फैसला लिया जाएगा। आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान, पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी राघव चड्ढा, विधायक हरपाल सिंह चीमा आदि भी इस मौके पर उपस्थित थे।

 

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सभी सीटों पर अगले साल होने वाले चुनावों में उतरने का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस भी अकेले ही मैदान में उतर रही है और अकाली दल ने मायावती की पार्टी बीएसपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement