1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, अशोक तंवर और JD(U) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा TMC में शामिल हुए

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, अशोक तंवर और JD(U) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा TMC में शामिल हुए

दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार को कांग्रेस नेता कीर्ति झा आजाद और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर टीएमसी में शामिल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2021 18:17 IST
Congress leader Kirti Azad and Ashok Tanwar joins Trinamool Congress - India TV Hindi
Image Source : ANI Congress leader Kirti Azad and Ashok Tanwar joins Trinamool Congress 

Highlights

  • जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा का ममता बनर्जी ने TMC में आने पर स्वागत किया
  • मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों और ममता बनर्जी की क्षमता को देखते हुए मैं आज टीएमसी में शामिल हुआ- पवन वर्मा
  • कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और अशोक तंवर भी टीएमसी में हो सकते हैं शामिल- सूत्र

नई दिल्ली। दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार को कांग्रेस नेता कीर्ति झा आजाद और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर टीएमसी में शामिल हो गए। हालांकि, इससे पहले जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा ने भी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम लिया है। बता दें कि, अभी ममता बनर्जी अपने दिल्ली दौरे पर हैं। 

टीएमसी में शामिल होने के बाद कीर्ति झा आज़ाद ने कहा, "ममता बनर्जी के नेतृत्व में मैं उनके साथ काम करूंगा। आज देश को ममता बनर्जी जैसे व्यक्तित्व की आवश्यकता है। जो देश को एक नई और सही दिशा दिखा सकें। दीदी ने ज़मीन पर उतरकर लड़ाई लड़ी है।" पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अशोक तंवर आज तृणमूल में शामिल हुए हैं। अशोक तंवर जितनी जल्दी मुझे हरियाणा बुलाएंगे उतनी जल्दी मैं जाऊंगी। हरियाणा दूर नहीं है, मेरे घर के नज़दीक है। राज्य के बिना केंद्र आगे नहीं बढ़ सकता, केंद्र को राज्य को साथ लेकर ही चलना होगा।

टीएमसी ज्वाइन करने के बाद दिल्ली में पवन वर्मा ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों और ममता बनर्जी की क्षमता को देखते हुए मैं आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।पवन वर्मा ने कहा कि जेडीयू छोड़ने के बाद काफी गहराई में जाने के बाद मुझे आज की राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए ऐसा लगता है कि किसी भी लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष का होना जरूरी है। सरकार को लोकतांत्रिक ढंग से चुनौती देना जरूरी है, मैं उम्मीद करता हूं कि साल 2024 में ममता बनर्जी राष्ट्रीय चुनाव जीतकर दिल्ली में होंगी।

सूत्रों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने के बाद अशोक तंवर को हरियाणा में पार्टी के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी पश्चिम बंगाल के बाद देश के विभिन्न राज्यों में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए कांग्रेस, बीजेपी समेत कई पार्टियों के कद्दावर नेताओं को पार्टी में शामिल कराने में जुटी हुई है।

bigg boss 15