1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को अल्पेश की खरी-खरी, OBC कोटा में पटेलों को 'नो-एंट्री'

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल को अल्पेश की खरी-खरी, OBC कोटा में पटेलों को 'नो-एंट्री'

कांग्रेस और हार्दिक पटेल के समर्थक पाटीदार नेताओं की बैठक को 30 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन अभी तक कोई बात निकल कर सामने नहीं आई है। हार्दिक के समर्थक कह रहे हैं कि फार्मूला सीक्रेट है तो कांग्रेस कह चुकी है कि वो संविधान के मुताबिक ही क

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 10, 2017 9:37 IST
alpesh-hardik- India TV Hindi
alpesh-hardik

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आरक्षण का मामला सबसे बड़ा मुद्दा बन चुका है। इस मामले में कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच अभी तक कोई समझौता नहीं हो पाया है। दोनों की बातें हुई हैं लेकिन नतीजा नहीं निकला। वहीं जहां एक तरफ हार्दिक पटेल पर पाटीदारों का दबाव है कि आर्थिक आरक्षण को कबूल नहीं किया जाएगा तो दूसरी तरफ अल्पेश ठाकोर ने ताल ठोक दी है कि ओबीसी कोटे को छूने नहीं देंगे।

कांग्रेस और हार्दिक पटेल के समर्थक पाटीदार नेताओं की बैठक को 30 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन अभी तक कोई बात निकल कर सामने नहीं आई है। हार्दिक के समर्थक कह रहे हैं कि फार्मूला सीक्रेट है तो कांग्रेस कह चुकी है कि वो संविधान के मुताबिक ही काम करेगी, यानी ओबीसी से छेड़छाड़ नहीं करेगी। हार्दिक के सामने मुश्किलें खड़ी होती जा रही हैं, उन्हें जल्द से जल्द फैसला लेना है।

वहीं अल्पेश ठाकोर ने हार्दिक को खरी-खरी सुना दी है। अल्पेश ने साफ कर दिया है कि OBC कोटा में पटेलों को एंट्री नहीं मिलने वाली है। अल्पेश गुजरात में अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं। वहीं लंबे समय से गुजरात में सत्ता से दूर रही कांग्रेस इस बार अल्पेश के अलावा पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के सहारे सत्ता में वापसी करने की आस लगाए बैठी है।

मुश्किल कांग्रेस के सामने भी है, उसे भी हार्दिक को जवाब देना है। इस बीच आज कांग्रेस गुजरात में उम्मीदवारों के चयन के लिए सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment