Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस के हिंदू उम्मीदवार भी चुनाव प्रचार के लिए गुलाम नबी आजाद को नहीं बुलाते? खुद आजाद ने कही ये बात

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए पहले उनकी काफी मांग रहती थी लेकिन पिछले 4 साल के दौरान उनको कम लोग प्रचार के लिए बुला रहे हैं

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 18, 2018 18:02 IST
Gulam Nabi Azad Statement on Hindu Candidates - India TV Hindi
Gulam Nabi Azad Statement on Hindu Candidates 

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बयान दिया है कि कांग्रेस के ‘हिंदू’ उम्मीदवार भी उन्हें प्रचार के लिए नहीं बुलाते, उन्होंने कहा कि उम्मीदवार ऐसा करने से ‘डरते’ हैं। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए पहले उनकी काफी मांग रहती थी लेकिन पिछले 4 साल के दौरान उनको कम लोग प्रचार के लिए बुला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले अब 20 फीसदी हिंदू की प्रचार के लिए बुलाते हैं।

गुलाम नबी आजाद ने इसका दोष केंद्र सरकार पर जड़ा और कहा कि 4 साल के दौरान देश का माहौल खराब हुआ है। आजाद ने यह बयान सर सैयद खां की जयंती के मौके पर रखे गए एक कार्यक्रम में दिया। हालांकि गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पटलवार करते हुए कहा कि कांग्रेस हिंदुओं का अपमान कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह हिंदुओं को कम करके आंकने की कांग्रेस की साजिश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बुरे दिन आ गए हैं इसलिए उन्हें कोई नहीं बुला रहा।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के एक फेसबुक विज्ञापन का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस विज्ञापन में प्रधानमंत्री मोदी को हटाने की बात कर रही है और वह विज्ञापन पाकिस्तान में भी चलाया जा रहा है। गुरुवार को भाजपा के आईटी सेल की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किए ‘मोदी हटाओ’ विज्ञापन के जरिए पाकिस्तान में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रचार किया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement