Friday, May 03, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले ही हेमंत सोरेन ने ‘पीएसए’ ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बृहस्पतिवार को पूरे देश में एक साथ ‘पीएसए’ ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन होना था, लेकिन इससे एक दिन पहले बुधवार को ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदर अस्पताल रांची में 100 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले ‘पीएसए’ ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन कर दिया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 07, 2021 9:06 IST
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले ही हेमंत सोरेन ने ‘पीएसए’ ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले ही हेमंत सोरेन ने ‘पीएसए’ ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बृहस्पतिवार को पूरे देश में एक साथ ‘पीएसए’ ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन होना था, लेकिन इससे एक दिन पहले बुधवार को ही यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदर अस्पताल रांची में नवअधिष्ठापित 100 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले ‘पीएसए’ ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन कर दिया। 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके मंत्रिमंडल सहयोगी बन्ना गुप्ता ने बुधवार को यहां सदर अस्पताल रांची में नवअधिष्ठापित 100 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले ‘पीएसए ऑक्सीजन प्लांट’ का उद्घाटन किया, साथ ही ‘पीएम केयर्स फंड’ से पूरे राज्य में नवनिर्मित ‘प्रेशर स्विंग अब्जॉर्प्शन’ (पीएसए संयंत्रों) का उद्घाटन भी बुधवार को ही विभिन्न जिलों के उपायुक्तों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ ऑनलाइन एक कार्यक्रम में कर दिया। 

प्रधानमंत्री आज देश के 35 राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कुल 35 ‘पीएसए’ संयंत्रों का एम्स उत्तराखंड से ऑनलाइन एक कार्यक्रम में उद्घाटन करेंगे, लेकिन यहां मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री ने एक दिन पहले इनका उद्घाटन करके एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के नेता आदित्य साहू ने कहा कि राज्य के सत्ता पक्ष के ये कारनामे उनकी नीति और नियत को फिर से उजागर करते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement