1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. महाराष्ट्र: राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा- हिंदू मासूम हैं लेकिन मूर्ख नहीं हैं

महाराष्ट्र: राम मंदिर को लेकर बीजेपी पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा- हिंदू मासूम हैं लेकिन मूर्ख नहीं हैं

सोलापुर की तीर्थ नगरी में लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने भाजपा के सहयोगियों से कहा कि वह राम मंदिर के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 25, 2018 7:46 IST
Hindus are innocent but not fools, Uddhav Thackeray attacks BJP over Ram mandir | PTI File- India TV Hindi
Hindus are innocent but not fools, Uddhav Thackeray attacks BJP over Ram mandir | PTI File

पंढरपुर: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा को राम मंदिर मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए और संसद में इस पर चर्चा करनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने राफेल सौदे को लेकर भी अपने गठबंधन सहयोगी पर निशाना साधा। भाजपा पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी भगवान राम या अन्य किसी भी हिन्दू देवी-देवताओं के नाम पर कोई ‘जुमला’ नहीं चलने देगी। उन्होंने इसपर जोर दिया कि सत्ता में आने वाले अब कुंभकर्ण की भांति सो रहे हैं।

सोलापुर की तीर्थ नगरी में लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने भाजपा के सहयोगियों से कहा कि वह राम मंदिर के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करें। ठाकरे पिछले ही महीने उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित अयोध्या गए थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं भाजपा से एक बात कहना चाहता हूं, हम ‘अच्छे दिन’ और प्रत्येक व्यक्ति को 15 लाख रुपये के जुमले पर आपको माफ कर सकते हैं। लेकिन अगर आप हमारी आस्था और भगवान के नाम पर एक और जुमला दिया, तो हम आपको माफ नहीं करेंगे।’

ठाकरे ने कहा, ‘हम भगवान राम और अन्य किसी भी हिन्दू देवी-देवता के नाम पर आपको कोई झूठा वादा नहीं करने देंगे। हिंदू मासूम हैं लेकिन मूर्ख नहीं हैं।’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना उन जुमलों का पर्दाफाश करेगी। वहीं, ठाकरे ने आगामी चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन करने के प्रति अनिच्छा का भी संकेत दिया। उन्होंने कहा कि वह किसी ऐसे के साथ हाथ क्यों मिलाए जो भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X