Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस्तीफे से पहले अमरिंदर ने सोनिया को लिखा पत्र, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 19, 2021 16:38 IST
Hours before quitting as Punjab CM, Capt Amarinder writes stinging letter to Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI इस्तीफा देने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हालिया घटनाक्रमों को लेकर पीड़ा व्यक्त की।

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर हालिया घटनाक्रमों को लेकर पीड़ा व्यक्त की और इस बात को लेकर चिंता जताई कि इन घटनाक्रमों से राज्य में अस्थिरता आ सकती है। इस पत्र में क्या लिखा है इसकी जानकारी कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर लोगों को दी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को सोनिया गांधी को पत्र लिखा और पद छोड़ने के फैसले से उन्हें अवगत कराया। पत्र में उन्होंने कहा, ‘‘व्यक्तिगत पीड़ा के इतर, मैं आशा करता हूं कि राज्य में बहुत मुश्किल से मिली शांति और विकास को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचे तथा सभी के लिए न्याय सुनिश्चित करने का वो प्रयास निर्बाध रूप से जारी रहे, जो मैं पिछले कुछ वर्षों से कर रहा था।’’

कैप्टन ने कहा है कि मैंने न केवल कानून का शासन स्थापित किया और पारदर्शी शासन सुनिश्चित किया, बल्कि राजनीतिक मामलों में भी नैतिक आचरण बनाए रखा। कैप्टन ने अपना रिपोर्ट कार्ड सोनिया को बताते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने 2019 में लोकसभा चुनावों में 13 में से 8 सीटों पर जीत हासिल की।

अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कहा था कि विधायकों की बार-बार बैठक बुलाए जाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर तेज हमला किया और उन्हें राष्ट्र विरोधी, खतरनाक तथा पूरी तरह विपत्ति करार दिया। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि वह सिद्धू को अगले मुख्यमंत्री के रूप में या आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के चेहरे के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। अपना त्यागपत्र सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत में सिंह ने साफ किया कि उनकी राजनीति छोड़ने की कोई मंशा नहीं है। 

उन्होंने सिद्धू को राष्ट्र विरोधी, खतरनाक, अस्थिर, अक्षम करार देने के साथ राज्य और देश की सुरक्षा के लिए खतरा तक बता दिया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के किसी भी कदम का पुरजोर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का समर्थन करने का कोई प्रश्न नहीं उठता। उन्होंने आरोप लगाया कि वह (सिद्धू) साफतौर पर पाकिस्तान के साथ मिले हैं और पंजाब तथा देश के लिए खतरा और विपदा हैं। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement