Monday, May 13, 2024
Advertisement

मैं डरने वाला नहीं, BJP से सीधी लड़ाई लडूंगा : लालू प्रसाद

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां शनिवार को कांग्रेस के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 21, 2017 21:26 IST
Lalu prasad- India TV Hindi
Lalu prasad

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां शनिवार को कांग्रेस के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। लालू ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि लालू किसी से डरने वाला नहीं है, भाजपा से सीधी लड़ाई लड़ेंगे। 'बिहार केसरी' के नाम से प्रसिद्ध राज्य के पहले मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर कांग्रेस द्वारा आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे लालू ने कहा कि भाजपा ने जीएसटी लाकर देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। तीन साल में देश की भारी दुर्गति हुई है। 

प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए लालू ने अपने अंदाज में कहा, "नोटबंदी से गरीबों और किसानों की जमा पूंजी खत्म हो गई। गरीब और किसान नकद में अपना काम करते थे, नोटबंदी के चलते उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।" उन्होंने कांग्रेस को विकास के प्रति सजग रहने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि आज जितना भी कुछ देश में विकास दिख रहा है, वह कांग्रेस की देन है। उन्होंने कहा कि मौजूद सरकार ने कुछ नहीं किया। 

लालू ने सवालिया लहजे में कहा, "भाजपा के लोग मुझे और मेरे बेटों को घोटालेबाज कहते हैं, अमित शाह का बेटे की संपत्ति की जांच क्यों नहीं करा रहा?" प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा की चर्चा करते हुए राजद अध्यक्ष ने कटाक्ष किया, "नरेंद्र मोदी केदारनाथ में 'जय केदार, जय केदार' ऐसे बोल रहे थे, जैसे केदार बाबा उनके छोटा भाई हैं। उन्हें तो 'जय भोले बाबा' बोलना चाहिए था।" 

इस दौरान लालू ने बिहार कांग्रेस को आंतरिक लड़ाई सुलझाने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आंतरिक लड़ाई दूर करनी चाहिए। इस मौके पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और उनके समर्थक हालांकि इस समारोह से दूर रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement