Friday, March 29, 2024
Advertisement

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक दिल्ली में, बनेगी आगे की रणनीति

बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर भी आगे की रणनीति पर विचार होने की संभावना है। हाल के दिनों में जेडीयू अपनी इस पुरानी मांग को लेकर एक बार फिर मुखर हुआ है...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 23, 2018 16:42 IST
nitish kumar- India TV Hindi
nitish kumar

पटना: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक दिल्ली में सात और आठ जुलाई को आयोजित होगी। इस बैठक में पार्टी की आगे की राणनीति तय की जाएगी। लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को फोन पर बताया कि पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात जुलाई को दिल्ली पहुंचेंगे और पार्टी के वरिष्ठ लोगों की बैठक करेंगे, और उसके बाद आठ जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि बैठक में अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार तथा वर्तमान राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर चिंतन किया जाएगा। त्यागी ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव पर विमर्श राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडा में शामिल नहीं है, बल्कि इस वर्ष कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बैठक में जरूर चर्चा होगी।

सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव को भले ही एजेंडे में शामिल नहीं किया गया है, मगर वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा इसी संदर्भ में होगी। इस बैठक में पार्टी पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों के साथ ही कार्यकारिणी के करीब 100 नेता शामिल होंगे।

बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर भी आगे की रणनीति पर विचार होने की संभावना है। हाल के दिनों में जद (यू) अपनी इस पुरानी मांग को लेकर एक बार फिर मुखर हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement