1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. RJD से गठबंधन के तहत बिहार चुनावों में इन 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है JMM

बिहार विधानसभा चुनाव: RJD से गठबंधन के तहत 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती है JMM

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2020 6:58 IST
Ranchi, JMM, Bihar Polls, Mahagathbandan, Bihar assembly polls, Rashtriya Janata Dal​- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE झारखंड में सत्तारूढ़ JMM ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में RJD के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की।

रांची: झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ मिलकर 12 सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की। JMM के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने सोमवार को रांची में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि झारखंड मुक्ति मोर्चा आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 12 सीटों पर अपने उम्मीवार उतारना चाहती है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव उनकी पार्टी RJD गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगी। बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनावों में गठबंधन के तहत RJD के 7 सीटें दी गई थीं।

झारखंड चुनावों में RJD को मिली थीं 7 सीटें

एक सवाल के जवाब में भट्टाचार्य ने बताया कि RJD और उसके सहयोगियों से बिहार विधानसभा चुनावों में JMM 12 सीटें मांगेगा और उसे उम्मीद है कि गठबंधन उनकी मांग का सम्मान करेगा, क्योंकि पिछले वर्ष झारखंड में हुए विधानसभा चुनाव में JMM ने गठबंधन के तहत RJD को 7 सीटें दी थी। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं 7 में सिर्फ एक सीट जीतने वाले RJD को मंत्रिमंडल में भी जगह दी गई। भट्टाचार्य ने बताया कि RJD गठबंधन के साथ JMM की पहले से ही बातचीत चल रही है और इस सिलसिले को जल्दी ही और आगे बढ़ाया जाएगा।

JMM ने बताईं अपनी पसंद की सीटें
अपनी पसंद की विधानसभा सीटों के बारे में बताते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि JMM बिहार की तारापुर, कटोरिया, मनिहारी, बांका, ठाकुरगंज, रुपोली, प्राणपुर, बनमक्खी, जमालपुर, पीरपैंती, चकाई और झाझा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि JMM ने चुनाव आयोग से अपना तीर-धनुष का चुनाव चिन्ह बिहार चुनाव के लिए मुक्त करने की मांग की है और उसे विश्वास है कि उसका चुनाव चिह्न बिहार विधानसभा चुनाव से पहले मुक्त कर दिया जाएगा। बता दें कि बिहार की सत्ताधारी पार्टी JDU की शिकायत पर चुनाव आयोग ने JMM का चुनाव चिन्ह बिहार के लिए सीज कर दिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X