Friday, March 29, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने EC को लिखा पत्र, मतदाता सूची से हटाए गए नामों की लिस्ट मांगी

केजरीवाल ने रावत को बुधवार को लिखे अपने पत्र में यह भी जानना चाहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ऐसी सूची को क्यों हटा दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2018 23:53 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओम प्रकाश रावत को पत्र लिखकर उनसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऐसे नामों की ‘‘प्रमाणिक, पूर्ण’’ सूची मुहैया कराने की मांग है जिन्हें मतदाता सूची से हटा दिया गया है।

केजरीवाल ने रावत को बुधवार को लिखे अपने पत्र में यह भी जानना चाहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ऐसी सूची को क्यों हटा दिया गया। केजरीवाल ने दावा किया कि आप नेता राघव चड्ढा द्वारा हाल में मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे गए पत्र के अनुसार 30 लाख से अधिक वोट हटा दिए गए हैं जो कि दिल्ली में कुल वोटों का 25 प्रतिशत है।

केजरीवाल के पत्र में कहा गया है, ‘‘कृपया नामों की प्रमाणिक, पूर्ण सूची एक सप्ताह के भीतर सार्वजनिक करें जो मतदाता सूची से हटाये गए हैं। दिल्ली सरकार उस सूची को सार्वजनिक करने के लिए अपने संसाधनों का भी इस्तेमाल करेगी।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement