Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

किम जोंग के समर्थन में उतरे केरल के मुख्यमंत्री, शान में पढ़े कसीदे

“चीन की साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई से लोगों की अपेक्षाएं पूरी नहीं हुई हैं। अब देखा जा सकता है कि इस बारे में एक और बेहतर रुख विकसित हो चुका है। उत्तर कोरिया ने सख्त अमेरिका विरोधी रुख अपना रखा है।"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2018 12:03 IST
Kerala-CM-Pinarayi-Vijayan-praises-Kim-Jong-Un- India TV Hindi
किम जोंग के समर्थन में उतरे केरल के मुख्यमंत्री, शान में पढ़े कसीदे

नई दिल्ली: दुनिया को परमाणु हमले की धमकी देने वाले किम जोंग को केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन के रूप में नया प्रशंसक मिल गया है। विजयन ने केरल में एक कार्यक्रम के दौरान तानाशाह किम जोंग की तारीफ करते हुए उन्हें अमेरिका को चुनौती देने वाला बताया है। उन्होंने साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई में उत्तर कोरिया को चीन से बेहतर मिसाल तक बता दिया।

कोझीकोड में सीपीआई (एम) की जिला स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए विजयन ने कहा, “चीन की साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई से लोगों की अपेक्षाएं पूरी नहीं हुई हैं। अब देखा जा सकता है कि इस बारे में एक और बेहतर रुख विकसित हो चुका है। उत्तर कोरिया ने सख्त अमेरिका विरोधी रुख अपना रखा है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका की ओर से डाले गए दबाव का कामयाबी से मुकाबला किया है।”

बीते महीने सीपीआई (एम) के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यक्रम में किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर भी लगाए थे। उस पोस्टर पर विवाद होने के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं को वो पोस्टर हटाने के लिए कहा गया था। तब इडुक्की जिला के सीपीआई(एम) सचिव ने सफाई दी थी कि किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर गलती से शामिल हो गए थे।

विजयन ने इसी साल 2 जनवरी को यह बयान कोझिकोड में दिया था। कोझिकोड में वह सीपीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि 2017 में केरल चुनावों में वामपंथी गठबंधन की जीत हुई और विजयन ने दक्षिण के इस राज्य की कमान संभाली। विजयन पूर्व में भी अमेरिका की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement