Friday, April 26, 2024
Advertisement

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान

Kisan Andolan:  केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के राष्ट्रपति भवन तक प्रस्तावित मार्च से पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘कृषि विरोधी कानूनों’ के खिलाफ सत्याग्रह में सबको अन्नदाताओं का साथ देना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2020 11:33 IST
kisan andolan rahul gandhi says we have to support farmers । कृषि आंदोलन के बीच राहुल गांधी का बड़ा - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान, कांग्रेस आज निकालेगी राष्ट्रपति भवन तक मार्च

नई दिल्ली. केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेताओं के राष्ट्रपति भवन तक प्रस्तावित मार्च से पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘कृषि विरोधी कानूनों’ के खिलाफ सत्याग्रह में सबको अन्नदाताओं का साथ देना होगा। उन्होंने एक खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, "भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं। इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।"

पढ़ें- रेलवे ने दी गुड न्यूज! जारी की कई और ट्रेनों की लिस्ट, यहां है पूरी जानकारी

कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की है उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में अनुबंध की खेती को लेकर कई किसानों ने खुद को भारी नुकसान होने की शिकायत की है और उनका यह भी कहना है कि हस्ताक्षर या मुहर के बिना ही अनुबंध किए गए। कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे और फिर करीब दो करोड़ हस्ताक्षरों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपकर कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement