1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मीरवाइज को उम्मीद, BJP सरकार जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक समाधान के लिए कदम उठाएगी

मीरवाइज को उम्मीद, BJP सरकार जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक समाधान के लिए कदम उठाएगी

हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए कदम उठाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 05, 2019 16:39 IST
mirwaiz umar farooq- India TV Hindi
mirwaiz umar farooq

श्रीनगर: हुर्रियत कांफ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक समस्या के समाधान के लिए कदम उठाएगी। मीरवाइज ने बुधवार को भारत व पाकिस्तान से एक नया अध्याय शुरू करने का आग्रह किया और मोदी सरकार से कहा कि कश्मीर मुद्दे को 'एक शांतिपूर्ण व राजनीतिक समाधान की जरूरत है।' पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में यहां ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में ईद के तकरीर में मीरवाइज उमर ने कहा, "हम भारत की नई राजनीतिक सत्ता को याद दिलाना चाहते हैं कि कश्मीर मुद्दा एक वास्तविकता है, जिससे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।"

उन्होंने कहा, "इसे एक शांतिपूर्ण व राजनीतिक समाधान की जरूरत है। हम दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण संवाद के समर्थन व मदद के लिए तैयार हैं।" उन्होंने कहा, "हम मौजूदा सेना के हमारे युवाओं के खिलाफ रुख को रोके जाने की मांग करते हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं प्रार्थना करता हूं कि आज की ईद भारत, पाकिस्तान व कश्मीर के लोगों के लिए शांति, दोस्ती, कल्याण व समृद्धि का संदेश लाए।" उन्होंने कहा, "हम प्रार्थना करते हैं कि भारत व पाकिस्तान के लोग अतीत की कड़वाहट व अविश्वास को भुलाकर आज एक नया अध्याय शुरू करें।"

उन्होंने कहा, "जम्मू एवं कश्मीर के लोग व उनका नेतृत्व चाहता है कि हम दोनों देशों के बीच दोस्ती का पुल बनें।" उन्होंने कहा, "हम मांग करते हैं और उम्मीद करते हैं कि सभी सीबीएमएस जैसे श्रीनगर-मुजफ्फराबाद व्यापार, लोगों के बीच संपर्क, जिसे रोका गया है, उन्हें बहाल किया जाए।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X