Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मनमोहन और सोनिया से मिले मोदी

नई दिल्ली: संसद में महत्वपूर्ण विधेयकों पर मुख्य विपक्षी दल का सहयोग लेने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी

IANS IANS
Updated on: November 27, 2015 22:27 IST
मनमोहन और सोनिया से...- India TV Hindi
मनमोहन और सोनिया से मिले मोदी

नई दिल्ली: संसद में महत्वपूर्ण विधेयकों पर मुख्य विपक्षी दल का सहयोग लेने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। करीब 35 मिनट चली इस मुलाकात में वित्तमंत्री अरुण जेटली और संसदीय कार्यमंत्री एम वेंकैया नायडू भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में बताया, "पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। बैठक में वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद थे।" इससे पहले वेंकैया नायडू ने संवाददाताओं को बताया था कि प्रधानमंत्री ने दोनों कांग्रेस नेताओं को चाय पर बुलाया है। इनके बीच महत्वपूर्ण विधेयकों और संसद के सुचारु संचालन पर बात होनी है।

प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर राहुल गांधी कहा कि कांग्रेस की स्थिति जीएसटी के मुद्दे पर बिल्कुल साफ है, जीएसटी को मनमोहन सरकार लाई थी और यह जनता के हित में था। हम चाहते हैं कि गरीबों को टैक्स की मार न पड़े। हम तो बिल पास कराना चाहते हैं, हम तो सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन हम सिर्फ यह चाहते हैं कि बिल में गरीब जनता का ध्यान रखा जाए। दरअसल कांग्रेस कहती रही है कि जीएसटी अधिकतम 18 फीसदी होनी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement