Monday, May 13, 2024
Advertisement

बांका से बोले मोदी एक बार विकासवाद को मौका देकर देखें

नई दिल्ली: बिहार के बांका से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव घोषित होने के बाद यह बिहार में मेरी पहली जनसभा है। उन्होंने कहा,  “मैं इसे रैली नहीं कह सकता...मेरी नजर जहां तक

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 02, 2015 21:25 IST
बांका से बोले मोदी एक...- India TV Hindi
बांका से बोले मोदी एक बार विकासवाद को मौका देकर देखें

नई दिल्ली: बिहार के बांका से पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव घोषित होने के बाद यह बिहार में मेरी पहली जनसभा है। उन्होंने कहा,  “मैं इसे रैली नहीं कह सकता...मेरी नजर जहां तक जा रही है रैला ही रैला नजर आ रह है...मुझे विशाल जनसैलाब दिख रहा है। अगर कोई भी इतनी विशाल रैली कर लेता है तो तय हो जाता कि इस बार एनडीए सरकार बनाने जा रहा है। इस बार बिहार दो दो दिवाली मनाएगा।” मोदी ने कहा कि वो बांका की धरती को नमन करते हैं। उन्होंने यहां एक बार फिर से भारत माता की जय के नारे लगाए। मोदी ने यहां पर कहा कि आप बिहार में विकास लाने के लिए एनडीए को वोट दें।

पॉलिटिकल पंडितों पर तंज-

मोदी ने कहा कि ये पॉलिटिकल पंडितों का क्या होगा। अरे ये तो अभी शुरुआत भर है। मोदी ने कहा कि वो बिहार से एक ही बात मांगने आए हैं। मोदी ने कहा कि देश के हर आंदोलन की शुरुआत बिहार से हुई है...बिहार के विकास के बिना देश का भला नहीं हो सकता। मोदी ने कहा बिहार ने सामंतवाद भी देखा, पूंजीवाद भी देखा और बिहार ने अहंकार एवं अलगाववाद...फांसीवाद और वंशवाद तक झेला है। बिहार में सारे प्रयोग हो चुके...भाइयों और बहनों आप एक बार विकासवाद को वोट दें। हमारी सारी समस्यायों का समाधान विकास में हैं।

मोदी ने कहा,  “बिहार के बदलाव के लिए 1.65 लाख करोड़ लगाना है। मैं कुछ दे नहीं रहा, लेकिन जो अभी तक दिया नहीं जा सका आपने मुझे वो देने का अवसर दिया है। बिहार में विकास की पूरी संभावना है। अमेरिका में मुझे बिहारवासी मिलने आए थे। उनकी बातों में उन्होंने क्या पाया उसका अभिमान नहीं था बल्कि बिहार कब बदलेगा वो जानना चाहते थे। अमेरिका में रहने वाले मेरे बिहार के भाई बिहार को बदला हुआ देखना चाहते हैं। वो कहते हैं कि उन्हें तब तक खुशी नहीं मिलेगी जब तक बिहार नहीं बढ़ेगा। अगर बिहार के पास ऐसे नौजवान हैं तो बिहार कभी पीछे नहीं रह सकता।”  

नीतीश कुमार को कठघरे में खड़ा किया-

नरेंद्र मोदी ने मंच से नीतीश का नाम लिए बगैर कहा कि भाइयों क्या आप उन पर भरोसा कर सकते हैं...मांझी जी आप उनपर भरोसा कर सकते हैं। मोदी ने कहा, “आपको याद है नीतीश कुमार ने पिछले चुनाव में कहा था कि अगर आपको बिजली न दे पाया तो अगली बार आपसे वोट मांगने नहीं आऊंगा..भाइयों आपको बिजली मिली..नहीं मिली न..तो उनको वोट मांगने का हक है। मोदी ने यहां पर कहा कि वो बिहार की तुलना हरियाणा से नहीं झारखंड से करना चाहते हैं। झारखंड में सरकार बदलने से हालात सुधरे और बिहार में ऐसी सरकार बैठी है कि राज्य के हालात बुरे हैं।”

वर्ल्ड बैंक के सर्वे की बात-

मोदी ने कहा, “पहले भी ऐसा सर्वे हुआ...तब झारखंड उन्नतीसवें नंबर पर था और बिहार सत्ताइसवें नंबर पर इस बार से सर्वे में बिहार अभी भी सत्ताइसवें नंबर पर खड़ा...झारखंड उन्नतीसवें नंबर से तीसरे नंबर पर आ गया। भाइयों आप बताइए झारखंड में बदलाव हुआ न। लेकिन ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि झारखंड ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार को चुना। मैं आपसे विकास के नाम पर वोट मांगने आया हूं मित्रों। झारखंड ने काला अजार की समस्या को भी काफी हद तक सुलझाया लेकिन बिहार ऐसा नहीं कर पाया।

मुद्रा बैंक पर बोले मोदी-

मोदी बोले, “गरीब आदमी को लोन देने से पहले बैंक वाले गारंटर मांगते थे..वो धन्ना सेठों से पैसा लेने को मजबूर होते थे। वो बेचारा पैसा नहीं ले पाता था। लेकिन इस स्कीम के जरिए काफी सारे गरीब लोगों को फायदा हुआ है। इस स्कीम के जरिए गरीब आदमी बिना किसी गारंटर के 50,000 तक का लोन ले सकता है। अगर गरीब आदमी खुद का ऑटो रिक्शा लेता है तो काफी ज्यादा पैसा बचा पाएगा और अपना भला कर पाएगा।

मोदी ने अंत में कहा कि मैं आप सभी का धन्यवाद अदा करता हूं..। उन्होंने कहा कि जब कोई इतने बड़े जनसैलाब के दर्शन करता है तो वो खुशनसीब होता है। मोदी ने कहा कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है। हम बिहार को विकास की नई रैंक पर ले जाएंगे इसलिए आप बिहार में विकास के लिए वोट दें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement