1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राम मंदिर भूमि पूजन: असद्दुदीन ओवैसी पर भड़के मोहसीन रजा, पीएम मोदी पर टिप्पणी नहीं आई रास

राम मंदिर भूमि पूजन: असद्दुदीन ओवैसी पर भड़के मोहसीन रजा, पीएम मोदी पर टिप्पणी नहीं आई रास

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद करोड़ लोगों की आस्था प्रभू श्रीराम में है और उन्हें बहुसंख्यक लोगों ने बुलाया है, इससे पहले उन्हें जब अल्पसंख्यकों ने इंदौर में मस्जिद में भव्य कार्यक्रम में तब भी पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 17:32 IST
mohsin raza attacks owaisi for comments on ram mandir । असद्दुदीन ओवैसी पर भड़के मोहसीन रजा, राम मंद- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SKSONU08 Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसीन रजा पर भड़के हुए हैं। दरअसल महोसीन रजा को 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि भूजन कार्यक्रम पर AIMIM चीफ असद्दुदीन ओवैसी की टिप्पणी रास नहीं आई है। मोहसीन रजा ने कहा कि ओवैसी जैसे लोगों को अब हिंदू मुस्लिम की राजनीति से बाज आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओवैसी ने पीएम मोदी के भूमिपूजन कार्यक्रम में जाने को असंवैधानिक बताया है, लेकिन मुझे उनका बयान असंवैधानिक लगता है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद करोड़ लोगों की आस्था प्रभू श्रीराम में है और उन्हें बहुसंख्यक लोगों ने बुलाया है, इससे पहले उन्हें जब अल्पसंख्यकों ने इंदौर में मस्जिद में भव्य कार्यक्रम में तब भी पीएम नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे। दुनिया के कई इस्लामिक मुल्कों में पीएम मोदी को बुलाया गया है, आबुधाबी में भी पीएम नरेंद्र मोदी मस्जिद में गए। उन्हें वहां सर्वोच्च पुरस्कार दिया गया। मोहसीन रजा ने कहा कि अगर ओवैसी सेक्युलर हैं तो उन्हें अयोध्या आना चाहिए और भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होना चाहिए।

आपको बता दें कि अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संभावित उपस्थिति का एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विरोध किया है और कहा है कि ऐसा करना प्रधानमंत्री द्वारा ली गई संवैधानिक शपथ का उल्लंघन करने जैसा होगा। ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘‘आधिकारिक पद पर रहते हुए भूमि पूजन में शामिल होना प्रधानमंत्री की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा। धर्मनिरपेक्षता संविधान की मूल अवसंरचना का हिस्सा है।’’ 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X