Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UP के बाद MP में भी रोमियो पर आफ़त, शुरु हो सकती है मुहिम

भोपाल: उत्तर प्रदेश की तर्ज़ पर मध्य प्रदेश में रोमियो पर आफ़त आने वाली है। उ.प्र. में सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर महिला सुरक्षा के लिए एंटी-रोमियो अभियान शुरु किया गया

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 01, 2017 10:07 IST
 anti-romeo-squad- India TV Hindi
anti-romeo-squad

भोपाल: उत्तर प्रदेश की तर्ज़ पर मध्य प्रदेश में रोमियो पर आफ़त आने वाली है। उ.प्र. में सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के निर्देश पर महिला सुरक्षा के लिए एंटी-रोमियो अभियान शुरु किया गया है और अब इसका असर मध्य प्रदेश में भी दिख रहा है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि यहां भी मजनुओं के खिलाफ अभियान चलाया जा सकता है। चौहान ने म़ प्र. पुलिस अकादमी में शुक्रवार को यहां पुलिसकर्मियों के संयुक्त दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा, "पुलिस को यह कोशिश करना है कि छात्रावास में रहने वाली छात्राएं हो या माता-बहनें उन्हें परेशान करने वाले अपराधी प्रकट न हों, जो मजनू टाइप के लोग हैं, इनको सबक सिखाना जरूरी है, ये दूसरों की इज्जत से खेलते हैं।"

छेड़छाड़ से परेशान युवतियों द्वारा आत्महत्याएं करने के मामलों का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि कोई लड़की इतनी आतंकित हो जाए कि वह डर के मारे आत्महत्या कर ले, यह सभ्य समाज के लिए शर्म की बात है। सीता-सावित्री के देश में यह नहीं होने दिया जाएगा।

चौहान ने पुलिस कर्मियों से कहा कि समाज में यह भाव पैदा करना होगा कि हमारी पुलिस है। अपराधियों में भय हो और आम आदमी को भरेासा हो, यह प्रयास करना होंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement