Friday, May 17, 2024
Advertisement

जब मैंने और शिवपाल ने पार्टी बनाई तब अखिलेश स्कूल में थे: मुलायम

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और अपने बेटे अखिलेश यादव के समर्थकों के व्यवहार से काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि 2014 में मैंने अखिलेश की सारी बातें मानी थीं लेकिन पार्टी को सिर्फ 5 सीटें मिलीं।

Agencies
Updated on: September 17, 2016 17:26 IST
Mulayam Singh Yadav. (Photo: PTI)- India TV Hindi
Mulayam Singh Yadav. (Photo: PTI)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और अपने बेटे अखिलेश यादव के समर्थकों के व्यवहार से काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि 2014 में मैंने अखिलेश की सारी बातें मानी थीं लेकिन पार्टी को सिर्फ 5 सीटें मिलीं। फिर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछा, 'किसने किया शर्मिंदा? मैंने या उन्होंने?' शिवपाल का जोरदार समर्थन करते हुए मुलायम ने कहा कि जब मैंने और शिवपाल ने समाजवादी पार्टी बनाई तब अखिलेश स्कूल में थे।

इन्हें भी पढ़ें:

शनिवार को अखिलेश यादव के समर्थकों ने मुलायम और शिवपाल के खिलाफ नारे लगाए थे। युवा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई इस नारेबाजी ने मुलायम को बहुत ही ज्यादा नाराज कर दिया। मुलायम इतने नाराज हुए कि उन्होंने कहा, 'अगर वह (अखिलेश)' मेरे बेटे नहीं होतो तो उन्हें कोई स्वीकार नहीं करता। जब मैंने और शिवपाल यादव ने पार्टी बनाई तब अखिलेश स्कूल में थे।' सूत्रों के मुताबिक, मुलायम ने कार्यकर्ता सम्मेलन में यह भी साफ कर दिया कि सत्ता और पार्टी में शिवपाल की ताकत कहीं से कम नहीं होगी।

मुलायम सिंह ने नाराजगी दिखाते हुए यह भी कहा कि कोई अपनी मनमर्जी नहीं कर सकता। उन्होंने सवाल किया, 'अखिलेश ने शिवपाल के पोर्टफोलियो क्यों लिए।' पार्टी के लिए शिवपाल के किए कामों के बारे में बताते हुए मुलायम ने कहा, 'मैंने पार्टी को अपने खून से सींचा। शिवपाल ने पार्टी के लिए काफी कुछ झेला और त्याग किया।' उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि शिवपाल ने समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ाने में काफी मेहनत की है। मुलायम ने साफ कर दिया कि उनके द्वारा लिया गया कोई भी फैसला नहीं बदलेगा।

मुलायम ने बाद में अखिलेश के किए कुछ कामों की तारीफ भी की। पिता का ऐसा मिजाज देखकर अखिलेश के रुख में भी थोड़ी नर्मी आ गई। उन्होंने अपने चाचा शिवपाल यादव को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही। अखिलेश ने कहा, 'चाचा प्रदेश अध्यक्ष बने हैं, उन्हें बधाई देने गया था। उनको नई जिम्मेदारी मिली है, मेरा पूरा सहयोग उनको मिलेगा।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement