Friday, April 19, 2024
Advertisement

मेरी लड़ाई महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे ले जाने के लिए है: मीरा कुमार

मीरा ने आज आश्रम में लगभग 40 मिनट बिताए।उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भरत सिहं सोलंकी और शंकर सिंह वाघेला थे। मीरा 17 जुलाई को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के खिलाफ खड़ी हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: June 30, 2017 14:00 IST
Meira Kumar- India TV Hindi
Meira Kumar

अहमदाबाद: राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम से अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे लेकर जाने के लिए है। संयोगवश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल आश्रम के सौ साल पूरे होने पर कल यहां का दौरा किया था। महात्मा गांधी ने वर्ष 1917 में इस आश्रम की स्थापना की थी और यहां से उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के आंदोलन का नेतृत्व किया था।

मीरा ने आज आश्रम में लगभग 40 मिनट बिताए।उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भरत सिहं सोलंकी और शंकर सिंह वाघेला थे। मीरा 17 जुलाई को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में राजग के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के खिलाफ खड़ी हैं। अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए मीरा ने कहा, इस समय मैं जो लड़ाई लड़ रही हूं, वह महात्मा गांधी की विचारधारा के लिए है। हमें गांधी की विचारधारा को आगे ले जाना है।

कांग्रेस की 72 वर्षीय नेता मीरा ने कहा, मैं इस स्थान से कुछ शक्ति हासिल करने के लिए आई हूं। मैंने आश्रम में गांधीजी के घर हृदय कुंज में कुछ समय बिताया। मुझो आज इस लड़ाई को आगे ले जाने के लिए बहुत उुर्जा मिली है। उन्होंने कहा कि आश्रम में आने से उन्हें शांति मिली है।

उन्होंने कहा, मैं गुजरात के लोगों, खासकर हाशिए पर जीने वाले लोगों के लिए समृद्धि की कामना करती हूं। मीरा ने आश्रम में चरखे पर भी हाथ आजमाया। कल रात यहां आने के बाद हवाईअड्डे पर पहुंची मीरा ने कहा था कि यह चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है न कि दलित बनाम दलित की लड़ाई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement