Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी को बटवारे की राजनीति में यकीन: राहुल गांधी

श्रीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गुजरात में आरक्षण मुद्दे को लेकर हुई हिसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी देश को बांटो और राज करो की नीति

IANS
Updated on: August 27, 2015 14:00 IST
PM मोदी को बटवारे की...- India TV Hindi
PM मोदी को बटवारे की राजनीति में यकीन: राहुल गांधी

श्रीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गुजरात में आरक्षण मुद्दे को लेकर हुई हिसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी देश को बांटो और राज करो की नीति में यकीन रखते हैं। राहुल इस वक्त जम्मू एवं कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले के पंपोर शहर में केसर उत्पादकों को संबोधित किया।

राहुल से मोदी के गृह राज्य गुजरात में हुई हिंसा पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई, जिस पर उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी विभाजनकारी राजनीति में यकीन रखते हैं। वह देश का बंटवारा कर शासन करने में यकीन रखते हैं। वहीं, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) देश को एकजुट करने में विश्वास रखता है।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कश्मीर के सत्तारूढ़ गठबंधन के साझेदारों -पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और मोदी की भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भी निशाना साधा और इसे 'अवसरवादी गठबंधन' करार दिया।

राहुल ने कहा, "संप्रग सरकार जम्मू एवं कश्मीर को वापस पटरी पर लाई थी, लेकिन यहां मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन अवसरवादी गठबंधन है, जो लोगों की मदद नहीं करना चाहता और अमन वापस नहीं लाना चाहता है।"

उन्होंने कहा कि कश्मीर दौरे से उन्हें खुशी और दुख दोनों हो रहा है। उन्होंने कहा, "मैं खुश हूं, क्योंकि यह मेरे पुरखों की धरती है। लेकिन मैं दुखी हूं, क्योंकि बीते वर्षो में आप लोगों ने बहुत कुछ झेला है।"

वहीं, पंपोर क्षेत्र के महत्वाकांक्षी केसर अभियान के बारे में राहुल ने कहा, "आपको बेहतर गुणवत्ता और अधिक उपज देने वाला केसर उगाना चाहिए, ताकि दुनिया कश्मीर के केसर को जाने।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement