Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिद्धू के बगावती तेवर, बोले- मैं कोई Showpiece नहीं जिसे चुनावों में इस्तेमाल किया जाए

पंजाब कांग्रेस में घमासान के बीच पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू काफी दिनों से अमरिंदर सिंह के खिलाफ सख्त तेवर दिखा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 21, 2021 9:21 IST
सिद्धू के बगावती तेवर,...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सिद्धू के बगावती तेवर, बोले- मैं कोई Showpiece नहीं जिसे चुनावों में इस्तेमाल किया जाए

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में घमासान के बीच पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू काफी दिनों से अमरिंदर सिंह के खिलाफ सख्त तेवर दिखा रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को कहा कि वह सिर्फ चुनाव में जीत के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शोपीस (दिखावटी सामान) नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी और राज्य सरकार में कोई भी पद नहीं लेना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस आलाकमान पर उनका भरोसा कायम है। बता दें कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी के ही कई नेता मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावती रुख अपनाए हुए हैं।

सिद्धू ने कहा कि वह बगैर किसी लालच के कैप्टन सरकार का साथ देने के लिए तैयार हैं लेकिन ऐसे में सरकार को आम जनता के लिए जरूरी एजेंडे को लागू करना पड़ेगा। अगर सरकार ऐसा करने में नाकाम रहती है तो उन्हें किसी भी पद की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ये लोग सिर्फ चुनाव जीतने के लिए मेरा इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन मैं ऐसे सिस्टम में रहकर काम करने के लिए क्यों तैयार रहूंगा। सिद्धू ने कहा कि इससे बेहतर है कि मैं अकेले काम करूं न कि सिर्फ दर्शनी घोड़ा या शोपीस बनकर रहूं।

पंजाब में उपमुख्यमंत्री या प्रदेश कांग्रेस चीफ बनने की संभावनाओं पर सिद्धू ने कहा कि ये लोग आपको चैन से काम करने ही नहीं दे सकते। मैंने इस तरह के सभी प्रस्तावों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। सिद्धू ने कहा कि अगर सिस्टम जनता की भलाई के लिए की गई मेरी मांगों को खारिज करेगा तो मैं ऐसे सिस्टम को ही खारिज करता हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement