1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. निशिकांत दुबे ने TMC सांसद पर बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया, थरूर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया, शशि थरूर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर उन्हें बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया है। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि महुआ मोइत्रा ने आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान उन्हें बिहारी गुंडा कहा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 29, 2021 15:10 IST
निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया, शशि थरूर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन - India TV Hindi
Image Source : PTI निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया, शशि थरूर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

नई दिल्ली:  बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर उन्हें बिहारी गुंडा कहने का आरोप लगाया है। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया कि महुआ मोइत्रा ने आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान उन्हें बिहारी गुंडा कहा। निशिकांत दुबे इस संबंध ने आईटी से जुड़ी संसदीय समिति के चेयरमैन शशि थरूर और ममता बनर्जी को टैग करते हुए ट्वीट भी किया था। निशिकांत दुबे ने इसे बिहार के स्वाभिमान पर हमला बताया है और महुआ मोइत्रा से माफी मांगने को कहा है।

उधर विशेषाधिकार हनन को लेकर शशि थरूर ने कहा कि विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश करने में किसी गठित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। इसके लिए स्पीकर को सदन की सहमति और 25 सदस्यों को खड़े होने और समर्थन करने की आवश्यकता होती है। यह नहीं किया गया।शशि थरूर का कहना है कि वे इससे पूरी तह से अनजान हैं। अगर किसी ने कथित तौर पर किसी बैठक में कुछ ऐसा कहा जो कभी किसी ऐसे व्यक्ति से नहीं हुआ जो वहां नहीं था, तो मुझे इसके बारे में कैसे चिंतित होना चाहिए? उन्होंने रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किए, हमें कैसे पता चलेगा कि वह वहां हैं।

उधर, बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा-अगर किसी ने ऐसी बात कही है तो दुख होता है। इस तरह की टिप्पणी करने से बचना चाहिए।

Click Mania
Modi Us Visit 2021