1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गलत धारणाओं के शिकार हुए हैं आंदोलन कर रहे किसान, हम क्लॉज वाइस चर्चा के लिए तैयार : पीएम मोदी

गलत धारणाओं के शिकार हुए हैं आंदोलन कर रहे किसान, हम क्लॉज वाइस चर्चा के लिए तैयार : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बहस के दौरान कहा कि दिल्ली की सीमा पर मौजूद किसान गलत धारणाओं के शिकार हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2021 17:11 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : LS TV PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में बहस के दौरान कहा कि दिल्ली की सीमा पर मौजूद किसान गलत धारणाओं के शिकार हुए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के आंदोलन को लेकर अभी तक हम एक बात समझे हैं। जहां तक आंदोलन का सवाल है, दिल्ली के बाहर हमारे जो किसान भाई बहन बैठे हैं, जो भी गलत धारणाएं बनाई गई हैं उसके शिकार हुए हैं। नरेंद्र मोदी ने विस्तार में बताया भी है कि हम क्लॉज वाइस क्लॉज चर्चा करने के लिए भी तैयार हैं, हम मानते भी हैं कि सचमुच किसान का नुकसान हो रहा है तो बदलने में क्या जाता है, देश देशवासियों के लिए है, लेकिन हम अभी भी इंतजार करते हैं वो अगर कोई चीज स्पेसिफिक बताते हैं और वे अगर वह बात कनविंसिंग है तो हमें कोई संकोच नहीं है।

रंग पर नहीं, कंटेंट पर होती चर्चा 

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारे कांग्रेस के साथियों ने जो चर्चा की उन्होंने इस कानून के कलर पर बहुत चर्चा की, कहा कानून ब्लैक है कि व्हाइट है। अच्छा होता उसके कंटेंट पर चर्चा करते। उसकी इंटेंट पर चर्चा करते ताकि देश के किसानों तक सही बात पहुंच सकती। 

कांग्रेस ने बंगाल पर की चर्चा 

विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी के भाषण पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि दादा ने भी भाषण किया, लेकिन वे ज्यादातर प्रधानमंत्री और उनके साथी बंगाल में यात्रा क्यों कर रहे हैं इसी पर लगे रहे। खैर चुनाव के बाद अगर आपके पास मौका होगा तो, ये कितना महत्वपूर्ण प्रदेश है इसी लिए तो हम कर रहे हैं। 

किसानों के प्रति आदर का भाव 

आंदोलन कर रहे सभी किसान साथियों की भावना का यह सदन भी और यह सरकार भी आदर करती है और करती रहेगी, इसी लिए सरकार के वरिष्ठ मंत्री जब आंदोलन पंजाब में था तब भी और बाद में भी लगातार किसानों के साथ आदरभाव के साथ वार्ता कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने विस्तार में बताया भी है कि हम क्लॉज वाइस क्लॉज करने के लिए भी तैयार हैं, हम मानते भी हैं कि सचमुच किसान का नुकसान हो रहा है तो बदलने में क्या जाता है, देश देशवासियों के लिए है, लेकिन हम अभी भी इंतजार करते हैं वो अगर कोई चीज स्पेसिफिक बताते हैं और वे अगर वह बात कनविंसिंग है तो हमें कोई संकोच नहीं है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X