1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार से ब्रिटेन में आयोजित ‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे जिसमें भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2020 0:14 IST
प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को  करेंगे संबोधित- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी 9 जुलाई को ब्रिटेन में ‘इंडिया ग्लोबल वीक’ को  करेंगे संबोधित

लंदन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार से ब्रिटेन में आयोजित ‘इंडिया ग्लोबल वीक 2020’ में एक प्रमुख विश्वव्यापी संबोधन देंगे जिसमें भारत के व्यापार और विदेशी निवेश की संभावनाओं पर, उनके ध्यान केंद्रित करने की संभावना है। इंडिया इंक ग्रुप के चेयरमैन और सीईओ मनोज लाडवा ने कहा, ‘‘जैसा कि विश्व कोविड-19 की छाया से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहा है, भारत अपनी अपार प्रतिभा, अपनी तकनीकी क्षमता और नेतृत्व के लिए बढ़ती चाह के साथ वैश्विक मामलों में एक केंद्रीय भूमिका निभा रहा है। मुझे विश्वास है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दुनिया को दिये जाने वाला संदेश नयी शुरुआत करने से संबंधित होगा।’’ 

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर यह तीन दिवसीय कार्यक्रम ऑनलाइन मंच पर आयोजित किया जा रहा है जिसमें विदेश मंत्री एस जयशंकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, विमानन और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडे भारत की ओर से प्रमुख वक्ताओं में शामिल हैं। 

पढ़ेंCOVAXIN:हैदराबाद के NIMS में COVID-19 वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल की प्रक्रिया शुरू

ब्रिटेन की ओर से प्रिंस चार्ल्स आयोजन में एक विशेष संबोधन देंगे। इनके अलावा विदेश मंत्री डोमिनिक राब, गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक और अंतरराष्ट्रीय व्यापार मंत्री लिज़ ट्रस संबोधित करेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X