Saturday, April 20, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की PM मोदी को चुनौती: किसी यूनिवर्सिटी में जाकर वहां के युवाओं के सवालों का सामना करें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी की वह किसी विश्वविद्यालय जाकर वहां के युवाओं के सवालों का सामना करें।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 28, 2020 16:24 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress Leader Rahul Gandhi

जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं को देश की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी की वह किसी विश्वविद्यालय जाकर वहां के युवाओं के सवालों का सामना करें। राहुल ने युवाओं से कहा कि उन्हें डरने या दबने की जरूरत नहीं है। हम सब मिलकर हिंदुस्तान को बदल सकते हैं।

कांग्रेस नेता ने यहां युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा,''जब युवा देश की साख, बेरोजगारी के सवाल उठाते हैं तो उन पर ही गोली चलाई जाती है आपको कुचला जाता है। मैं चुनौती देता हूं प्रधानमंत्री को कि वह देश के किसी भी विश्वविद्यालय में चले जाएं और अपने भाषण से पहले वहां के विद्यार्थियों के सवालों का सामना करें। युवाओं के दिल में जो सवाल हैं बेरोजगारी का सवाल, हिंदुस्तान को बांटने को लेकर सवाल, हिंदुस्तान की छवि नष्ट करने का सवाल, इसका जवाब नरेंद्र मोदी कालेज यूनवर्सिटी में जाकर दे दें, (मोदी) नहीं दे सकते।’'

राहुल गांधी ने कहा, "नरेंद्र मोदी झूठे वादे जरूर कर सकते हैं।" कांग्रेस नेता ने कहा, "हर पीढ़ी की जिम्मेदारी होती है अब आपकी जिम्मेदारी है। आपके सामने, हमारे समाने बड़ी चुनौती है। मगर डरने की कोई जरूरत नहीं। क्योंकि हमारे सामने दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति हमारे गांवों में, हमारे शहरों में है। और वह है हिंदुस्तान का युवा। आप डरिए मत, दबिए मत, एक साथ खड़े होकर हम हिंदुस्तान को बदल डालेंगे।"

उन्होंने कहा, "युवाओं को समझना होगा कि अपनी आवाज को आप दबने नहीं दो, आपकी आवाज दबनी नहीं चाहिए। आप जो बोल रहे हो, जो आपके दिल में है वह सही है। आपको डरने की कोई जरूरत नहीं। आप बेरोजगारी पर तथा देश के भविष्य पर सवाल उठाओ।" इसके साथ ही राहुल गांधी ने मोदी पर देश की परंपरागत छवि को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया में जो हिंदुस्तान की जो साख थी, एक छवि थी कि यह एक ऐसा देश है भाईचारे का देश है, प्यार का देश है। मिलजुलकर काम करता है, 

इस छवि को नरेंद्र मोदी ने बर्बाद कर दिया है।" उन्होंने कहा, "आज बाकी दुनिया में हिंदुस्तान को रैप कैपिटल माना जाता है हर दिन कहीं न कहीं किसी महिला से बलात्कार की खबर आती है। प्रधानमंत्री इसके बारे में नहीं बोलेंगे।"

राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं के बल पर ही ‘मेड इन चाइना’ का मुकाबला ‘मेड इन इंडिया’ कर सकता है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी समझती है कि इस देश को केवल एक शक्ति बदल सकती है और वह है हिंदुस्तान का युवा, हिंदुस्तान का विद्यार्थी। हम ये भी समझते हैं कि आज आपको रास्ता नहीं दिखाई दे रहा है आपको विजन नहीं दिखाई दे रहा है। आपको रोजगार नहीं मिल रहा। आप अपनी शक्ति को पहचानो। मैं जानता हूं पूरा भरोसा है मेड इन चीन का मुकाबला मेड इन इंडिया, मेड इन जयपुर, मेड इन राजस्थान कर सकता है और करके दिखाएगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement