Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान: मुख्यमंत्री गहलोत को एक और झटका, प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने खोला मोर्चा

मुकेश भाकर ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी। वो हमें मंजूर नहीं।, उन्होंने ट्वीट में लिखा, "जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है, उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 13, 2020 21:00 IST
Rajasthan latest news sachin pilot supporter mukesh bhakar tweets against ashok pilot । राजस्थान: मु- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान: मुख्यमंत्री गहलोत को एक और झटका, प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने खोला मोर्चा

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल मचा हुआ है। पार्टी दो गुटों में बंट चुकी है। एक तरफ जहां अशोक गहलोत अपने समर्थन वाले विधायकों के साथ जयपुर के होटल में शिफ्ट हो गए हैं, वहीं डिप्टी सीएम सचिन पायलट का गुट दिल्ली एनसीआर में बैठा है। इस बीच पायलट खेमे के विधायक और राजस्थान प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश भाकर ने अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मुकेश भाकर ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी। वो हमें मंजूर नहीं।, उन्होंने ट्वीट में लिखा, "जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है, उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है।"

सचिन पायलट समर्थक मंत्री बोले- मेरा फैसला मुझे चुनने वाले लोगों के हित में होगा

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि उनका जो भी फैसला होगा वह उन लोगों के हित में होगा जिन्होंने उन्हें चुना। राजस्थान के मौजूदा राजनीतिक संकट के बीच विश्वेंद्र सिंह ने दो ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने बगावती तेवर अपनाने वाले उपमुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट की चार फोटो का कोलाज लगाया है जिसमें पायलट विभिन्न आंदोलनों में संघर्ष कर रहे हैं।

सिंह ने एक और ट्वीट कर लिखा,'मेरा जो भी फैसला होगा, वह उन लोगों के हित में होगा जिन्होंने मुझे चुना है। मैं मेरी जनता के हितों के साथ सदैव था, हूँ और रहूंगा।' सिंह को पायलट का नजदीकी माना जाता है। सोमवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बेठक में वे शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि वह एक रिश्तेदार की बीमारी के चलते दिल्ली में हैं।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के संपर्क में हैं पायलट

अशोक गहलोत के खिलाफ खुलकर बगावत कर चुके उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें की जा रही हैं और इसी क्रम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था और दावा किया था कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है और अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पायलट से बात की है और उनसे कहा है कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत नहीं करें। उन्हें उनकी चिंताओं को दूर करने का विश्वास भी दिलाया गया है। राहुल और प्रियंका के अलावा अहमद पटेल, पी चिदंबरम और केसी वेणुगोपाल ने भी उनसे संपर्क किया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत में सचिन पायलट ने जो भी मुद्दे रखे हैं, उनके निराकरण का विश्वास दिलाया गया है।

With input from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement