Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राहुल के करीबी सुरजेवाला को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, महासचिव बने साथ में सोनिया गांधी की सहायक कमेटी में शामिल

एक तरफ से संगठन में अब राहुल गांधी का बोलबाला हो चुका है। जितने भी राज्यों के प्रभारी नियुक्त हुए हैं उनमें अधिकतर लोग राहुल गांधी के करीबी हैं।

Vijai Laxmi Written by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Published on: September 11, 2020 22:41 IST
Randeep singh Surjewala get important role in congress । राहुल के करीबी सुरजेवाला को कांग्रेस में बड- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल के करीबी सुरजेवाला को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, महासचिव बने साथ में सोनिया गांधी की सहायक कमेटी में शामिल

नई दिल्ली। शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं और कई वरिष्ठ नेताओं को महासचिव पद से हटाया है तथा कई युवा नेताओं को महासचिव बनाया गया है। कांग्रेस पार्टी के संगठन बदलाव में सबसे ज्यादा प्रोमोशन राहुल गांधी के करीबी रणदीप सुरजेवाला का हुआ है। रणदीप सुरजेवाला को पार्टी का महासचिव तो बनाया ही गया है साथ में उन्हें उस कमेटी में भी शामिल किया गया है जो संगठन के कार्यों में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी की मदद करेंगी।

रणदीप सूरजेवाला को पार्टी महासचिव नियुक्त किया गया है और महासचिव होने के नाते वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मुख्य 22 सदस्यों में भी शामिल हो गए हैं। इतना ही नहीं पार्टी ने उन्हें कर्नाटक का प्रभारी भी नियुक्त किया है। रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस पार्टी के अंदर राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है। संगठन में बदलाव के बाद जो नई टीम बनी है उसमें अधिकतर लोग राहुल गांधी के करीबी हैं।

एक तरफ से संगठन में अब राहुल गांधी का बोलबाला हो चुका है। जितने भी राज्यों के प्रभारी नियुक्त हुए हैं उनमें अधिकतर लोग राहुल गांधी के करीबी हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के अधिकतर सदस्य अब राहुल गांधी के करीबी माने जा रहे हैं, हालांकि पार्टी महासचिवों में कुछ पुराने लोग शामिल हैं।

पार्टी कामकाज में सोनिया गांधी की मदद करने के लिए बनाई गई कमेटी में नए और पुराने लोग शामिल हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी में ही कांग्रेस पार्टी को लेकर सभी बड़े फैसले होते हैं, इस कमेटी में 22 मुख्य सदस्य हैं, 26 परमानेंट इनवाइटी हैं और 10 लोग स्पेशल इनवायटी हैं, कुल मिलाकर 58 सदस्य हैं और इनमें अधिकतर लोग राहुल गांधी के करीबी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement