Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस में मचे घमासान पर संजय राउत का बड़ा बयान, कहा-पार्टी में कोई गैर गांधी नेता अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता

कांग्रेस में मचे घमासान पर शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा कि एक पत्रकार और संपादक के तौर पर मुझे कांग्रेस में कोई गैर गांधी नेता पार्टी अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2020 18:56 IST
Sanjay Raut says no other person can lead Congress party except Gandhi family- India TV Hindi
Image Source : PTI Sanjay Raut says no other person can lead Congress party except Gandhi family

मुंबई: कांग्रेस में मचे घमासान पर शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा कि एक पत्रकार और संपादक के तौर पर मुझे कांग्रेस में कोई गैर गांधी नेता पार्टी अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस में एकमात्र ऐसे नेता हैं जिनकी पार्टी में सर्वमान्य स्वीकार्यता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्वयं को मजबूत करना चाहिए क्योंकि देश को एक ताकतवर विपक्ष की जरूरत है। 

Related Stories

शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सोनिया गांधी की आयु बढ़ रही है और मुझे नहीं लगता कि प्रियंका गांधी पूर्ण कालिक राजनीति में आएंगी। पार्टी में कई ऐसे वरिष्ठ नेता हैं जिनकी वजह से राहुल गांधी काम नहीं कर पा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सामना ने मुद्दे पर अपना रुख सामने रख दिया है। एक पत्रकार और संपादक के तौर पर मुझे कांग्रेस में कोई गैर गांधी नेता पार्टी अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता।’’

शिवसेना सांसद ने कहा, ‘‘देश को एक मजबूत विपक्षी पार्टी की जरूरत है और कांग्रेस की एक अखिल भारतीय पहचान है। पार्टी को वर्तमान स्थिति से बाहर आना चाहिए और फिर से काम शुरू करना चाहिए।’’ राउत की यह टिप्पणी कांग्रेस के 23 नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को पत्र लिखने को लेकर उत्पन्न हंगामे की पृष्ठभूमि में आयी है जिसमें उन्होंने पूर्ण कालिक, सक्रिय नेतृत्व के साथ ही संगठन में व्यापक बदलाव की बात की थी। 

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने सोमवार को एक मैराथन बैठक के बाद सोनिया गांधी से पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बने रहने का आग्रह और उन्हें जरूरी संगठनात्मक बदलाव के लिए अधिकृत किया था। शिवसेना ने सामना में बृहस्पतिवार को प्रकाशित एक संपादकीय में आरोप लगाया कि कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं द्वारा पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष की मांग को लेकर सोनिया गांधी को लिखा गया पत्र राहुल गांधी के नेतृत्व को समाप्त करने की एक साजिश थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement